भाजपा विधायक से दिनभर पूछताछ के बाद भेजा गया वापस जेल, करीब छ: घंटे पुलिस रिमांड में रहे ढुलु

विधायक ढुलु महतो से दिनभर पूछताछ के बाद धनबाद पुलिस ने उन्हें शाम को जेल वापस भेज दिया। पुलिस के आवेदन पर कोर्ट ने विधायक को 24 घंटे पुलिस रिमांड का आदेश दिया था।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 07:06 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 07:18 PM (IST)
भाजपा विधायक से दिनभर पूछताछ के बाद भेजा गया वापस जेल, करीब छ: घंटे पुलिस रिमांड में रहे ढुलु
भाजपा विधायक से दिनभर पूछताछ के बाद भेजा गया वापस जेल, करीब छ: घंटे पुलिस रिमांड में रहे ढुलु

धनबाद, जेएनएन। भाजपा विधायक ढुलु महतो से शनिवार को दिनभर पूछताछ के बाद धनबाद पुलिस ने उन्हें शाम को जेल वापस भेज दिया। इससे पहले शुक्रवार की देर रात बाघमारा विधायक ने अदालत से पुलिस रिमांड वापस लेने की मांग की, लेकिन अदालत ने इसे रिजेक्ट कर दिया। शुक्रवार को जिला कोर्ट ने ढुलु महतो को 24 घंटे के पुलिस रिमांड का आदेश दिया था।

विधायक ढुलू महतो ने पुलिस रिमांड से बचने की पूरी तैयारी की थी। शुक्रवार को कोर्ट से निर्गत रिमांड आदेश को फिर से कोर्ट में चुनाैती दी। साथ ही शिकायतकर्ता पूर्व मंत्री ओपी लाल के भतीजे से समझौता भी कर लिया। विधायक को इसकी उम्मीद नहीं थी कि कोर्ट में अपील के बाद भी पुलिस उन्हें रिमांड पर लेने जेल आएगी। एक तरफ धनबाद कोर्ट में सुनवाई चल रही थी तो दूसरी तरफ पुलिस जेल पहुंची और विधायक को रिमांड पर लेकर निकल गई। 

शुक्रवार को कोर्ट ने दिया था रिमांड का आदेश : राजीव श्रीवास्तव पर हमला से जुड़े मामले में दो दिन पूर्व अदालत ने विधायक को पुलिस हिरासत में भेजने से इन्कार कर दिया था, पर शुक्रवार को प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी संगीता की अदालत ने विधायक को 24 घंटे के लिए सशर्त पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश जेल प्रशासन को दे दिया। हालांकि, विधायक ने अदालत के इस आदेश को रिवीजन दायर कर सेशन कोर्ट में चुनौती दी।

सुलह के बाद भी नही मिली राहत : पूर्व मंत्री ओपी लाल के भतीजे राजीव श्रीवास्तव की जमीन हड़पने और उससे रंगदारी मांगने के मामले में सुलहनामा दायर होने के बाद भी शुक्रवार को विधायक ढुलू महतो को कोर्ट से फौरी राहत नहीं मिली। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार सिंह की अदालत ने पुलिस से कांड दैनिकी तलब की है। सुनवाई के दौरान कांड के सूचक और उनकी पत्नी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में उपस्थित हुए और मुकदमा में सुलह करने की बात अदालत को बताई।

गिरफ्तार न करने की पुलिस की कसक हुई पूरी : बाघमारा विधायक ढुलू महतो को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने 19 फरवरी, 2020 को उनके चिटाही स्थित आवास पर छापा मारा था। तब विधायक पिछले दरवाजे से भाग निकले थे। इसके बाद से पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी करती रही। विधायक हाथ नहीं लगे। 11 मई को चुपके से कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। इसके कारण विधायक से पुलिस पूछताछ नहीं कर सकी। अब पुलिस ने विधायक रिमांंड पर हासिल कर लिया। वैसे, विधायक से पूछताछ करने के लिए पुलिस के पास कुछ है नहीं। क्योंकि शिकायतकर्ता से विधायक ने समझौता कर लिया है। 

धनबाद थाना में हुई विधायक से पूछताछ : विधायक ढुलू को रिमांड पर लेने के लिए शनिवार सुबह बाघमारा के एसडीपीओ नितिन खंडेलवाल छ: गाड़ियों के काफिला के साथ धनबाद जेल पहुंचे। 10:30 बजे लेकर जेल से बाहर निकल गए। इसके बाद विधायक को धनबाद थाना में ले जाया गया। यहां विधायक से पूछताछ की गई। इस दौरान थाने की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। 

chat bot
आपका साथी