धनबाद में 42000 बेरोजगार निबंधित, नियोजनालय में रोजगार के लिए लगी भीड़ Dhanbad News

मार्केटिंग सहित विभिन्न पदों के लिए फ्यूचर मिशन कंपनी की ओर से इन योजनाओं में कैंप लगाया गया है। इसमें रोजगार के लिए काफी संख्या में युवक युवतियां भीड़ लग गई है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्थानीय पुलिस बल लगाए गए हैं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:14 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:14 PM (IST)
धनबाद में 42000 बेरोजगार निबंधित,  नियोजनालय में रोजगार के लिए लगी भीड़ Dhanbad News
मार्केटिंग सहित विभिन्न पदों के लिए फ्यूचर मिशन कंपनी की ओर से इन योजनाओं में कैंप लगाया गया है। (जागरण)

 धनबाद, जेएनएन: मार्केटिंग सहित विभिन्न पदों के लिए फ्यूचर मिशन कंपनी की ओर से इन योजनाओं में कैंप लगाया गया है। इसमें रोजगार के लिए काफी संख्या में युवक युवतियां भीड़ लग गई है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्थानीय पुलिस बल लगाए गए हैं।

लॉकडाउन के बाद पहली बार अवर प्रादेशिक नियोजनालय में कैंप लगाया गया है। इसे देखते हुए काफी संख्या में बेरोजगार आ रहे हैं। जिला नियोजन पदाधिकारी प्रत्यूष शेखर ने बताया कि कैंप में मार्केटिंग अफसर, मार्केटिंग सुपरवाइजर, डिलीवरी ब्वॉय  सहित अन्य पदों की बहाली है। 

मैट्रिक से ग्रेजुएशन तक की मांग

कैंप में मैट्रिक से लेकर स्नातक तक की मांग की जा रही है। इसमें लड़कों के साथ लड़कियों को भी काफी संख्या है। दिव्यांग जनों के लिए अलग से काउंटर की व्यवस्था की गई है। फॉर्म भरने के बाद ऑनस्पॉट साक्षात्कार लिया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि देर शाम या 1 दिन के बाद इसका परिणाम भी जारी कर दी जाएगी। 

जिले में 42000  बेरोजगार निबंधित

अवर प्रादेशिक नियोजनालय की आंकड़ों की मानें तो धनबाद में 42000 बेरोजगार निबंधित हैं। लॉक डाउन के समय 18000 बेरोजगार बढ़े हैं। अब विभाग की कोशिश है कि अधिक से अधिक कैंप लगाकर बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ा गए।

chat bot
आपका साथी