साड़ी व्यवसायी के घर हुआ था 24 लाख का डाका

संवाद सहयोगी गलफरबाड़ी गलफरबाड़ी ओपी अंतर्गत मस्जिद पट्टी में पुरानी साड़ी के व्यवसायी मो. राशिद अनवर उर्फ लाला के घर में 24 लाख की डकैती हुई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 06:42 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:42 PM (IST)
साड़ी व्यवसायी के घर हुआ था 24 लाख का डाका
साड़ी व्यवसायी के घर हुआ था 24 लाख का डाका

संवाद सहयोगी, गलफरबाड़ी : गलफरबाड़ी ओपी अंतर्गत मस्जिद पट्टी में पुरानी साड़ी के व्यवसायी मो. राशिद अनवर उर्फ लाला के घर में 24 लाख की डकैती हुई थी। व्यवसायी की लिखित शिकायत पर गलफरबाड़ी ओपी में एफआइआर दर्ज की गई है। मो. राशिद अनवर उर्फ लाला ने 15 लाख नकद व नौ लाख के जेवरात लुटे जाने की शिकायत की है। वहीं दूसरी ओर डकैती कांड को लेकर गलफरबाड़ी ओपी पुलिस ने कई घटनाओं में शामिल शिवलीबाड़ी के तीन नामचीन बदमाशों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को शक है कि डकैती कांड में इन तीनों की संलिप्तता हो सकती है। हालांकि, तीनों ने घटना में शामिल होने से इन्कार किया है। वहीं अबतक पुलिस को इस मामले में कोई सफलता हाथ नहीं लगी है । डकैतों तक पहुंचने में कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस टेक्निकल सेल की मदद से व्यवसायी के घर लगे सीसीटीवी का फुटेज को खंगालने में जुटी हुई है। फॉरेंसिक विभाग से भी मदद ली जा रही है। बताया जा रहा है कि सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों की धुंधली सी तस्वीर दिख रही है। इसी आधार पर कुछ संदेही बदमाशों को पकड़ पुलिस पूछताछ कर रही है।

50 लाख से अधिक की डकैती की चर्चा :

गलफरबाड़ी क्षेत्र में चर्चा है कि 50 लाख से अधिक की डकैती हुई है। घटना के बाद व्यवसायी जोर-जोर से रो रहा था। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग से बचने के लिए छोटी रकम की बात कही जा रही है। यह भी सवाल उठ रहा है कि 15 लाख रुपये नकद रकम घर में रखने की क्या जरूरत है। हालांकि, भुक्तभोगी ने बताया कि उक्त रुपये विभिन्न व्यापारियों से वसूले हैं और ससुरालवालों से व्यवसाय में लगाने के लिए कर्ज लिया था। डकैती में करीबी का भी हो सकता हाथ :

डकैती में व्यवसायी के किसी करीबी का हाथ हो सकता है, जिसे यह मालूम था कि घर में इतनी बड़ी रकम है। उसे यह भी मालूम था कि रुपये बेडरूम में ही हैं, जहां व्यवसायी सोता है। डकैतों के दल ने सीढ़ी के सहारे सीधे बेडरूम में धावा बोला। व्यवसायी के घर में पुरानी साड़ी के कारोबार में 15 से 17 कर्मचारी लगे हुए थे। पुलिस इन बिदुओं पर गहनता से जांच-पड़ताल कर रही है । पुलिस की पांच टीम कर रही पड़ताल :

डकैती कांड की जांच के लिए एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा के नेतृत्व में पांच टीम बनाई गई है। जांच टीम में कुमारधुबी ओपी प्रभारी, गलफरबाडी ओपी प्रभारी, चिरकुंडा थाना प्रभारी शामिल हैं। टीम जगह जगह छापेमारी कर रही है। इस समय कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं ।

chat bot
आपका साथी