श्रीश्री रविशंकर धनबाद के लोगों को बताएंगे जीने की कला

धनबाद : 'आर्ट ऑफ लिविंग' के संस्थापक सह विश्व प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर धनबाद में जी

By Edited By: Publish:Sun, 19 Feb 2017 08:48 PM (IST) Updated:Sun, 19 Feb 2017 08:48 PM (IST)
श्रीश्री रविशंकर धनबाद के लोगों को बताएंगे जीने की कला
श्रीश्री रविशंकर धनबाद के लोगों को बताएंगे जीने की कला

धनबाद : 'आर्ट ऑफ लिविंग' के संस्थापक सह विश्व प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर धनबाद में जीवन का ज्ञान बांटेंगे। 2 मार्च को गोल्फ ग्राउंड में महासत्संग होने जा रहा है जिसमें श्रीश्री रविशंकर जीने की कला पर ज्ञान बांटेंगे। यह जानकारी देते हुए आयोजन समिति के संयोजक विनोद तुलस्यान ने बताया कि शाम 4.45 से 7 बजे तक महासत्संग होगा जिसमें ज्ञान, ध्यान व भजन का कार्यक्रम होगा। उसके बाद शाम 7.15 से रात 8.30 बजे तक आइआइटी आइएसएम के छात्रों को संबोधित करेंगे। रात्रि में धनबाद में निवास करेंगे और 3 मार्च की सुबह 10 रांची के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। उस दिन रांची में महासत्संग में हिस्सा लेंगे। इससे पहले 1 मार्च को श्रीश्री रविशंकर मध्यप्रदेश सरकार के चार्टर प्लेन से देवघर आएंगे। शाम को महासत्संग में भाग लेंगे। 2 मार्च को बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा करने के बाद धनबाद पहुंचेंगे। संवाददाता सम्मेलन में संयोजिका सोनाली सिंह, को-चेयरमैन फूल सिंह, ग्राउंड मैनेजमेंट चेयरमैन मोहन बनर्जी, आर्ट ऑफ लिविंग शिक्षक वीरु गौतम, रितिक दुदानी, मुकुल ठाकुर, अजय बंदोपाध्याय, ट्रांसपोर्ट प्रभारी चंद्रशेखर अग्रवाल, दीपक रुईया, महेंद्र अग्रवाल, आशीष जैन, आलोक जैन आदि मौजूद थे।

--

एक लाख लोगों के पहुंचने की संभावना

महासत्संग के लिए 24 फरवरी को गोल्फ ग्राउंड में भूमि पूजन होगा। इसके साथ ही बाधारहित खुला पंडाल का निर्माण शुरू हो जाएगा। पंडाल में अलग से 200 फीट का रैंप होगा जिसमें श्रीश्री रविशंकर चलकर जीने की कला का संदेश देंगे। बंगाल एवं झारखंड से एक लाख लोगों के यहां पहुंचने की संभावना आयोजन समिति द्वारा जताई गई है।

एक हजार आग्रह पत्र भेजा गया

महासत्संग में हिस्सा लेने के लिए आयोजन समिति द्वारा एक हजार आग्रह पत्र बांटा गया है। सामाजिक संस्थाओं को आमंत्रित किया जा रहा है। साथ ही घर-घर जाकर कैलेंडर बांटे जा रहे हैं। प्रचार-प्रसार के लिए शहर में होर्डिग लगाई जा रही है। आर्ट ऑफ लिविंग संस्था धनबाद में सात साल से काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी