इस्तीफा देना कार्यरतापूर्ण : उपाध्यक्ष

जागरण संवाददाता, धनबाद : जिला परिषद अध्यक्ष रोबिनचंद्र गोराई द्वारा इस्तीफा देने संबंधी दी गई चेतावन

By Edited By: Publish:Fri, 30 Sep 2016 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 30 Sep 2016 01:00 AM (IST)
इस्तीफा देना कार्यरतापूर्ण : उपाध्यक्ष

जागरण संवाददाता, धनबाद : जिला परिषद अध्यक्ष रोबिनचंद्र गोराई द्वारा इस्तीफा देने संबंधी दी गई चेतावनी पर जिप का माहौल बदलता जा रहा है। उपाध्यक्ष हसीना खातून ने जहां इसे कायरतापूर्ण कदम करार दिया है वहीं सदस्य दुर्गा दास ने धमकी नहीं देने की बात कही है।

जिला परिषद उपाध्यक्ष हसीना ने कहा कि सरकार द्वारा जिला परिषद की मांगों को अनसुना किए जाने पर अध्यक्ष को इस्तीफा नहीं देना चाहिए। बल्कि सरकार से लड़ना चाहिए। सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन व आंदोलन की रणनीति तैयार करनी होगी। यदि मुखिया के पास अधिक शक्ति है तो अध्यक्ष को भी चाहिए था कि वे वही चुनाव लड़ते। जिला अभियंता जितेन्द्र पासवान काम नहीं कर रहे तो सीधे तौर पर मामले को जिला परिषद बोर्ड की बैठक में लाना चाहिए। यहां से इसे पारित कर जिला अभियंता को बदलने का काम किया जाना चाहिए।

वहीं, दूसरी ओर जिला परिषद सदस्य दुर्गा दास ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि अध्यक्ष धमकी न दें, बल्कि सीधे इस्तीफा दें। यदि जिला परिषद से गांव का विकास नहीं हो पा रहा तो अध्यक्ष इसे अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझें और अपने पद का त्याग करें। दास ने आरोप लगाया कि अध्यक्ष केवल अपना व अपनी मुखिया पत्‍‌नी का विकास चाहते हैं।

chat bot
आपका साथी