आंधी में बिजली धाराशाई

-तेज आधी में टूटे खंभे व तार, पूरे शहर में देर रात तक आपूर्ति ठप -------------------- जागरण संव

By Edited By: Publish:Sat, 30 Apr 2016 10:34 PM (IST) Updated:Sat, 30 Apr 2016 10:34 PM (IST)
आंधी में बिजली धाराशाई

-तेज आधी में टूटे खंभे व तार, पूरे शहर में देर रात तक आपूर्ति ठप

--------------------

जागरण संवाददाता, धनबाद : शनिवार शाम आई तेज आंधी ने शहर में बिजली आपूर्ति व्यवस्था को ठप कर दिया। तेज आंधी में कई स्थानों पर खंभे और तार टूट गए जिससे आपूर्ति ठप गई है। शहर के अधिकतर इलाकों में देर रात तक बिजली नहीं लौटी थी। विद्युत विभाग के अधिकारी गड़बड़ियों को दुरुस्त करने में जुटे हुए थे पर उन्हें सफलता नहीं मिल पाई थी।

अधिकारियों ने बताया कि आंधी के दौरान शहर के ज्यादातर स्थानों पर तार टूटकर गिर गए हैं। पेड़ की डालियां टूटने से तारों को भारी नुकसान पहुंचा है। सिर्फ सरायढेला के बिग बाजार के पास एक बिजली का खंभा भी टूटकर गिर गया जिससे पूरे इलाके में आपूर्ति ठप है। यूं गड़बड़ियों को दुरुस्त करने के लिए युद्धस्तर पर काम किया जा रहा है पर शहर के अधिकतर क्षेत्रों में आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई है। जोड़ाफाटक और गोधर सब स्टेशन से ही आपूर्ति सुचारू हो पाई थी। धैया, हीरापुर और पीएमसीएच सब स्टेशन से बिजली आपूर्ति सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा था। इधर उमस भरी गर्मी में देर रात तक बिजली नहीं रहने के कारण लोगों को भारी परेशानी हो रही थी।

इधर टुंडी संवाददाता के अनुसार आंधी के बाद कांशीटांड़ सब स्टेशन से टुंडी क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बंद है। टुंडी के राजाभिट्ठा, कदैंया आदि पंचायतों के 35 गांव अंधेरे में डूबे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में अक्सर बिजली आपूर्ति प्रभावित रहती है।

chat bot
आपका साथी