डेयरी फॉर्म कर्मी की मौत, हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता, धनबाद : बरवाअड्डा के बड़ा जमुआ निवासी गोविंद तुरी नामक 18 वर्षीय युवक की सोमवार देर

By Edited By: Publish:Tue, 30 Jun 2015 09:51 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2015 09:51 PM (IST)
डेयरी फॉर्म कर्मी की मौत, हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता, धनबाद : बरवाअड्डा के बड़ा जमुआ निवासी गोविंद तुरी नामक 18 वर्षीय युवक की सोमवार देर रात रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। वह मटकुरिया निवासी लखबीर सिंह व बंटी सिंह के डेयरी फॉर्म में काम करता था। परिजनों ने इसे हत्या का मामला बताते हुए पुलिस को लिखित शिकायत दी है। इधर डेयरी फार्म संचालकों का कहना है कि गोविंद की मौत बीमारी के कारण हुई। उन्होंने उसका उपचार भी कराया पर उसकी जान नहीं बच सकी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह है मामला : गोविंद तुरी लखबीर व बंटी सिंह के डेयरी फॉर्म में ही रहकर काम करता था। उसके गांव के दो और लड़के वहां काम करते हैं। सोमवार रात परिजनों को वहां से सूचना दी गई कि गोविंद की तबीयत काफी खराब है। परिजनों ने कहा कि उसे घर पहुंचा दें। इसके बाद गोविंद को गाड़ी में उसके घर लाया गया। तब वह अचेत स्थिति में था। परिजनों ने आसपास के अस्पताल में उसके इलाज का प्रयास किया पर डॉक्टर नहीं मिले। इसके बाद उसे सेंट्रल अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सुबह घटना की सूचना पाकर बरवाअड्डा क्षेत्र के कई राजनीतिक दलों के नेता सेंट्रल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने परिजनों से घटना की जानकारी ली। परिजनों ने बताया कि गोविंद के शरीर पर चोट के निशान हैं। उसकी हत्या की गई है। परिजनों ने इस बाबत सरायढेला पुलिस के समक्ष लिखित बयान भी दिया है। पुलिस छानबीन कर रही है। इधर गोविंद को काम पर रखनेवाले के परिजनों का कहना है कि दोपहर से ही वह पेट दर्द की शिकायत कर रहा था। उसे डॉक्टर से दिखाया भी गया था। रात में फिर उसने दर्द की शिकायत की तो उसे स्थानीय एक नर्सिग होम ले जाया गया। वहां से उसे सेंट्रल अस्पताल रेफर कर दिया गया। परिजनों को पूरी जानकारी दी गई। इसके बाद परिजनों ने गोविंद को घर पहुंचाने को कहा। परिजनों ने आसपास ही इलाज कराने का प्रयास किया पर सफलता नहीं मिली। इसके बाद जब उसे सेंट्रल अस्पताल लाया गया तो उसकी मौत हो गई। उन्होंने गोविंद से किसी तरह की मारपीट करने से इंकार किया।

---------------------

सिर पर लगी चोट से गई जान

मंगलवार दोपहर पीएमसीएच में गोविंद तुरी के शव का पोस्टमार्टम किया गया। इसमें पता चला कि सिर पर चोट लगने से उसकी जान गई। यह चोट किसी भारी वस्तु के प्रहार से या फिर जमीन पर गिरने से लगी हो सकती है। वह सड़क हादसे का शिकार नहीं हुआ क्योंकि उसके जिस्म पर सिर्फ एक ही चोट का निशान था। यह सिर पर लगा था।

chat bot
आपका साथी