झरिया में चला अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

संवाद सहयोगी, झरिया/लोदना : सड़क जाम की समस्या से त्रस्त झरिया में पुलिस ने मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ

By Edited By: Publish:Wed, 25 Feb 2015 08:00 PM (IST) Updated:Wed, 25 Feb 2015 08:00 PM (IST)
झरिया में चला अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

संवाद सहयोगी, झरिया/लोदना : सड़क जाम की समस्या से त्रस्त झरिया में पुलिस ने मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। थाना प्रभारी रवींद्र कुमार राय ने फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों को चेतावनी दी कि सड़क से तीन फीट पीछे दुकान लगाएं। नहीं तो मामला दर्ज कर कार्रवाई करेंगे।

पुलिस ने चार नंबर से झरिया बाजार तक अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी दी। सड़क तक दुकान लगाने वाले दुकानदारों को पीछे हटाया गया। कई दुकानदारों ने पुलिसिया तेवर देख स्वयं अपनी दुकानें किनारे कर लीं। अभियान में झरिया चैंबर आफ कामर्स, शांति समिति के लोग भी पुलिस के साथ थे। उपेंद्र गुप्ता, अमित साहू, सपन मजुमदार, भगत सिंह, अशोक मालाकार, कादिर अंसारी, प्रदीप सिंह, शैलेन्द्र सिंह, बंशी गुप्ता, अशोक वर्णवाल, सत्यनारायण भोजगढि़या, सचिन बालन, दीपू दत्ता, श्रीकांत अंबष्ठ, छोटन सिंह, रवि केसरी आदि थे।

..

चैंबर व शांति समिति के आरोप-प्रत्यारोप

झरिया : उस समय विषम स्थिति बन गयी जब चैंबर व शांति समिति के लोगों में आरोप प्रत्यारोप लगने लगे। चैंबर के एक सदस्य ने कहा कि शांति समिति के लोगों पर फुटपाथ दुकानदारों को शह देकर अतिक्रमण करवाने का आरोप लगाया। तो समिति सदस्य ने भी चैंबर पर आरोप मढ़ा कि यदि अतिक्रमण दुकानदार कर पक्कीकरण कराता है तो चैंबर कार्रवाई क्यों नहीं करता। किसी प्रकार लोगों ने मामला शांत कराया।

..

कुछ ऐसे रहे नजारे :

अभियान के दौरान पुलिस के जवान बाटा मोड़ पर टेंपो चालकों को जहां तहां टेंपो न रोकने की हिदायत देकर चली गई। पर, पुलिस के आगे बढ़ते ही चालक फिर पुराने ढर्रे पर आ गये। वहीं सब्जी पट्टी में एक ठेले वाले को सड़क से किनारे कराया गया तो वह पुलिस के आगे बढ़ते ही ठेला लेकर फिर सड़क पर आ गया। कई लोगों का कहना था कि यहां खुद एसपी आरके धान ने जवानों को साथ ले अभियान चलाया। पुलिस को भी अतिक्रमण न होने की हिदायत दी थी। पर नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा। बाद में थानेदार श्रीकांत उपाध्याय व विष्णु रजक भी अतिक्रमण के खिलाफ कमर कसे पर वे भी इससे जनता को निजात न दिला सके। सीओ सागरी बराल ने तो काफी तीखे तेवरों के साथ अतिक्रमण हटाने की बात कही और सड़क पर उतरीं थीं पर नतीजा सिफर ही रहा। अब नये थानेदार रवीन्द्र कुमार राय ने अभियान शुरू किया है। अब देखना है कि अभियान क्या रंग लाता है। लोगों का कहना था कि पुलिस पर जब ऊपर से दबाव पड़ता है तो एक-दो दिन अभियान चलाया जाता है। फिर पुलिस शांत पड़ जाती है। अतिक्रमण के कारण झरिया में सड़क जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम के कारण बाजार में कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी है। अभियान के दौरान टेंपो संघ का एक नेता भी साथ था। कई लोगों का कहना था कि ये नेता प्रयास करें तो टेंपो के कारण लगने वाले जाम से जनता को कुछ राहत मिल सकती है।

..

झरिया बाजार को हर हाल में अतिक्रमण से मुक्त किया जाएगा। जल्द थाना में बैठक होगी। चैंबर, शांति समिति के लोगों के अलावा व्यवसायियों को बुलाया जाएगा। दुकानदार दलाल के चक्कर में न पड़ें।

रवींद्र कुमार राय, थाना प्रभारी झरिया

chat bot
आपका साथी