करदाताओं व आयकर अधिकारियों के बीच हो बैठक

आयकर भवन के सभागार में अग्रिम कर भुगतान को लेकर सेमिनार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Sep 2019 08:56 PM (IST) Updated:Sun, 15 Sep 2019 06:40 AM (IST)
करदाताओं व आयकर अधिकारियों के बीच हो बैठक
करदाताओं व आयकर अधिकारियों के बीच हो बैठक

जागरण संवाददाता, देवघर : आयकर भवन के सभागार में गुरुवार को एडवांस टैक्स को लेकर सेमिनार का आयोजन किया गया। शुभारंभ सहायक आयकर आयुक्त अंचल-3 (1) श्राबंती भट्टाचार्य ने की। सेमिनार में अधिवक्ता, लेखा परीक्षक व देवघर चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के बीच अग्रिम आयकर भुगतान से संबंधित सभी बिदुओं पर विस्तार से चर्चा हुई। इस दौरान आयकर अधिकारी केदार नाथ, राजेश कुमार चौधरी व तरुण कुमार ने विस्तार से इस विषय पर जानकारी दी।

अग्रिम आयकर भुगतान के संबंधी होने वाली जानकारियों को बारीकियों से समझाया गया। बताया कि अग्रिम भुगतान कब, कैसे और किनको किस परिस्थिति में करना चाहिए। इस दौरान सेमिनार में उपस्थित आयकर अधिवक्ताओं, लेखा परीक्षक व चैंबर के सदस्यों ने अग्रिम भुगतान को लेकर आने वाली परेशानियों ने आयकर अधिकारियों को अवगत कराया। इस पर आयकर अधिकारियों ने भुगतान संबंधित परेशानी को दूर करने के उपायों के बारे में भी विस्तार से बताया। इस दौरान आने वाली परेशानी का विश्लेषण भी किया गया।

वहीं आयकर अधिकारियों से आयकर भुगतान करने वाले कर दाताओं व अधिकारियों के साथ समय-समय पर इस तरह का सेमिनार कराए जाने की भी बात रखी गई। इसपर आयकर अधिकारियों ने सभी सदस्यों को आश्वस्त करते हुए कहा कि विभाग का इस दिशा में सार्थक प्रयास होगा। मौके पर चेंबर ऑफ कॉमर्स के गोपाल कृष्ण शर्मा, विरेन्द्र कुमार सिंह, आयकर अधिवक्ता संघ के विजय कौशिक, गोपाल प्रसाद चौधरी, गोपाल प्रसाद चौधरी, पीके दत्ता सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी