सादगी से मनेगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

नगर परिषद सभागार में शुक्रवार की देर शाम अनुमंडल प्रशासन की ओर से स्वाधीनता दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले मुख्य राजकीय समारोह की तैयारी को लेकर सूबे के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हाजी हुसैन अंसारी की अध्यक्षता में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 05:00 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 05:00 PM (IST)
सादगी से मनेगा स्वतंत्रता दिवस समारोह
सादगी से मनेगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

संवाद सहयोगी, मधुपुर (देवघर): नगर परिषद सभागार में शुक्रवार की देर शाम अनुमंडल प्रशासन की ओर से स्वाधीनता दिवस के मौके पर आयोजित होनेवाले मुख्य राजकीय समारोह की तैयारी को लेकर सूबे के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। मंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह सादगी के साथ मनाया जाएगा। समारोह में शारीरिक दूरी का पालन भी होगा।

एसडीओ योगेंद्र प्रसाद ने कहा कि गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी निर्देश को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस में किसी प्रकार की भीड़ नहीं होगी। कोरोना को लेकर केंद्र सरकार की ओर से गाइडलाइन जारी किया गया है जिसपर अमल किया जाएगा। शहर के डाकबंगला मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के अलावा सभी प्रखंड मुख्यालय व पंचायत मुख्यालयों पर आयोजित होगा। इस दौरान शारीरिक दूरी के अनुपालन के साथ ही मास्क पहनना व सैनिटाइज का उपयोग अनिवार्य होगा। शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर स्थापित महापुरुषों की प्रतिमा की समुचित साफ-सफाई की जाएगी। 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों तथा 65 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों को स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जाएगा। मौके पर कोरोना योद्धा व कोरोना विजेताओं को आमंत्रित किया जाएगा।

मौक पर एसडीपीओ बीएन सिंह, बीडीओ अनंत कुमार झा, नप कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार, इंस्पेक्टर इंचार्ज सतेंद्र प्रसाद, पूर्व नप अध्यक्ष फैयाज कैशर, संजय यादव, महेंद्र घोष, झामुमो विधानसभा प्रभारी हफीजुल हसन, अरविद कुमार, मोती सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी