मधुपुर स्टेशन पर हो ट्रेनों का ठहराव, लोकल ट्रेन चले

संवाद सूत्र मधुपुर मुख्य रेलमार्ग पर यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू करने समेत मधुपुर स्टेश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 05:48 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:48 PM (IST)
मधुपुर स्टेशन पर हो ट्रेनों का ठहराव, लोकल ट्रेन चले
मधुपुर स्टेशन पर हो ट्रेनों का ठहराव, लोकल ट्रेन चले

संवाद सूत्र, मधुपुर : मुख्य रेलमार्ग पर यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू करने समेत मधुपुर स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों का ठहराव की मांग को लेकर बुधवार को आप और हम जनसंगठन ने स्टेशन परिसर में धरना दिया।

मौके पर आप और हम जन संगठन के महासचिव मुकेश शर्मा ने कहा कि मधुपुर स्टेशन से होकर गुजरने वाली टाटा-दानापुर एक्सप्रेस, दुमका-रांची इंटरसिटी, धनबाद-पटना इंटरसिटी, देवघर-रांची इंटरसिटी, पाटलिपुत्र एक्सप्रेस समेत लोकल ट्रेन का परिचालन शीघ्र चालू किया जाए। मधुपुर स्टेशन पर जनशताब्दी व पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव किया जाए। आसनसोल-झाझा, मधुपुर-गिरिडीह रेलमार्ग पर रेल परिचालन तत्काल शुरू किया जाए। मधुपुर स्टेशन पर आरक्षण काउंटर की संख्या बढ़ाई जाए। पैदल ऊपरी पुल को आम लोगों के लिए चालू जाए आदि मांग शामिल है। लॉकडाउन में केंद्र सरकार द्वारा मुख्य रेलमार्ग पर सभी ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया। अनलॉक प्रक्रिया में सभी चीजें धीरे-धीरे खोल दी गई, लेकिन रेल परिचालन शुरू नहीं किया गया। इसके कारण इलाके के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि गिरिडीह, जिला का मधुपुर स्टेशन एक अभिन्न अंग है। वहां के लोग भी मधुपुर स्टेशन आकर ट्रेनों में सवार होते थे। उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार व केन्द्र सरकार इन मांगों पर पुनर्विचार करते हुए तत्काल रेल मार्ग पर परिचालन शुरू नहीं करती है तो आप और हम जन संगठन चरणबद्ध आंदोलन चलाने को बाध्य होगा। संगठन का प्रतिनिधिमंडल पूर्व रेलवे हावड़ा के महाप्रबंधक के नाम स्टेशन प्रबंधक मधुपुर को पांच सूत्री मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। रेल मंत्री व मुख्यमंत्री झारखंड सरकार को भी इसकी प्रतिलिपि संगठन के द्वार भेजी गई है।

मौके पर संगठन के अध्यक्ष धनंजय प्रसाद, पुतुल देवी, फैयाज अहमद, गुड़िया देवी, सुनीता देवी, मौसमी कुमारी, भवानी प्रसाद, अंसार आलम, मुन्ना समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी