डिस्टेंस कोर्स के साथ ऑनलाइन ठगी करता था बीए का छात्र

सारठ (देवघर): गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को सारठ पुलिस ने दो साइबर आरोपियों क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Mar 2018 07:00 PM (IST) Updated:Fri, 16 Mar 2018 07:00 PM (IST)
डिस्टेंस कोर्स के साथ ऑनलाइन ठगी करता था बीए का छात्र
डिस्टेंस कोर्स के साथ ऑनलाइन ठगी करता था बीए का छात्र

सारठ (देवघर): गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को सारठ पुलिस ने दो साइबर आरोपियों को लाखों के सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान मोहनपुर थाना अंतर्गत बांक गांव निवासी सागर राणा व गौतम मंडल के रूप में की गई है। गौतम मंडल इग्नू (इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी, देवघर) से स्नातक की पढ़ाई कर रहा है, जबकि सागर ने मैट्रिक के बाद पढ़ाई छोड़ दी है।

आरोपियों के पास से पुलिस ने ऑनलाइन खरीदे गए नौ नए मोबाइल फोन, तीन पावर बैंक, एक आयरन, एक मिक्सी, चार पुराने मोबाइल, बैंक ऑफ बड़ौदा का एक एटीएम, छह सिम कार्ड व दर्जनभर ब्रांडेड महंगे कपड़े बरामद किए हैं। बरामद सामान की कीमत दो लाख से अधिक आंकी जा रही है। एटीएम को संबंधित बैंक को भेजा गया है। वहीं मोबाइल व सिम कार्ड को जांच के लिए तकनीकी सेल को भेज दिया गया है। आरोपियों से पूछताछ में सारठ के भी कई युवकों के गिरोह में शामिल होने का पता चला है।

गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को एसडीपीओ अशोक कुमार ¨सह ने थाना पहुंचकर मामले की जानकारी ली। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी रिश्तेदार से मिलने के नाम पर बुधवार को किराए के वाहन से देवघर स्टैंड से कोलकाता निकले थे। वहां उन्होंने ऑनलाइन सामान खरीदे। इसके बाद सारठ होते हुए मोहनपुर जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली और पुलिस निरीक्षक अरविंद उपाध्याय व थाना प्रभारी एनडी राय ने अन्य पुलिसकर्मियों के सहयोग से देवघर-सारठ मुख्य पथ स्थित डिगरीटांड़ के समीप दोनों को सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया।

-----------

पुलिस निरीक्षक व थाना प्रभारी की तत्परता से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से कई मोबाइल व अन्य सामान बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने पुलिस के सामने कई राज खोले हैं। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

अशोक कुमार ¨सह, एसडीपीओ, मधुपुर

chat bot
आपका साथी