एमडीएम बंद रहने से दो स्कूल प्रबंधनों पर गिरी गाज

देवघर : देवघर जिले के दो विद्यालयों में मध्याह्न भोजन योजना बंद है। योजना बंद है, लेकिन इससे भी गंभी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jun 2017 08:31 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jun 2017 08:31 PM (IST)
एमडीएम बंद रहने से दो स्कूल प्रबंधनों पर गिरी गाज
एमडीएम बंद रहने से दो स्कूल प्रबंधनों पर गिरी गाज

देवघर : देवघर जिले के दो विद्यालयों में मध्याह्न भोजन योजना बंद है। योजना बंद है, लेकिन इससे भी गंभीर मुद्दा यह है कि झारखंड राज्य मध्याह्न भोजन प्राधिकरण ने इसपर संज्ञान लिया है और दोषी को चिन्हित कर कार्रवाई का निर्देश जिला शिक्षा अधीक्षक को दिया गया है।

साथ ही यह भी निर्देश दिया गया है कि किसी भी हाल में एक भी विद्यालय में मध्याह्न भोजन बंद नहीं हो, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। झारखंड राज्य मध्याह्न भोजन प्राधिकरण की उप निदेशक लुदी कुमारी ने जिला शिक्षा अधीक्षक को लिखे पत्र में कहा है कि झारखंड राज्य मध्याह्न भोजन प्राधिकरण अंतर्गत राज्य स्तरीय अनुश्रवण कोषांग द्वारा अनुश्रवण के क्रम में देवघर जिले के सारठ प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय कुकराहा व पालोजोरी प्रखंड में उत्क्रमित मध्य विद्यालय असना में मध्याह्न भोजन योजना बंद होने की सूचना प्राप्त हुई है।

पत्र में उन्होंने कहा है कि इससे अवगत है कि यह भारत सरकार की अति महत्वपूर्ण योजना है। इसे एक भी कार्य दिवस में बंद नहीं होना है। ऐसा सर्वोच्च न्यायालय का स्पष्ट आदेश है। इसलिए इस संबंध में जांच कर जांच प्रतिवेदन अविलंब उपलब्ध कराने तथा इसके लिए जो जिम्मेदार हैं, उन्हें चिन्हित करते हुए तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया है। साथ ही यह भी सुनिश्चित करने की बात कही है कि किसी भी परिस्थिति में योजना बंद नहीं हो।

--------------

मामले की जांच का निर्देश संबंधित प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को दे दिया गया है। जांच प्रतिवेदन शीघ्र ही प्राधिकरण को भेज दिया जाएगा तथा जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा कहीं भी एमडीएम बंद नहीं हो इसका भी निर्देश सभी बीईईओ को दे दिया गया है।

छठू विजय ¨सह, जिला शिक्षा अधीक्षक, देवघर

chat bot
आपका साथी