गरीबों की भलाई सरकार का उद्देश्य : मंत्री

मधुपुर : सूबे के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार ने सोमवार शाम किसान भवन में पारिवारिक लाभ के तहत 14 ल

By Edited By: Publish:Mon, 05 Dec 2016 07:42 PM (IST) Updated:Mon, 05 Dec 2016 07:42 PM (IST)
गरीबों की भलाई सरकार का उद्देश्य : मंत्री

मधुपुर : सूबे के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार ने सोमवार शाम किसान भवन में पारिवारिक लाभ के तहत 14 लाभुकों के बीच चेक वितरित किया। प्रत्येक लाभुक को 20 हजार रुपये का चेक दिया गया है। मौके पर मंत्री ने कहा कि सरकार की मंशा गरीबों की चेहरे पर मुस्कान लाना और विकसित राज्य बनाना है। इसी मिशन के साथ रघुवर सरकार काम कर रही है। कहा कि एसडीओ रामवृक्ष महतो व सीओ संतोष ¨सह ने लाभुकों को पारिवारिक लाभ दिलाने में सराहनीय भूमिका निभाई है। कहा कि 28 दिसंबर को श्रम विभाग की ओर से मधुपुर में पहली बार अनुमंडलस्तरीय रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। ताकि क्षेत्र के अधिक से अधिक शिक्षित व हुनरमंद बेरोजगार युवक-युवतियों को उनकी प्रतिभा के अनुरूप ऑन द स्पॉट रोजगार मिल सके। उन्होंने एसडीओ को रोजगार मेला की तैयारी शुरू करने की बात कही। कहा कि अनुमंडल कार्यालय के समीप मैदान में मेला लगेगा। कहा कि मधुपुर महोत्सव मनाने के लिए सरकारी स्तर पर सैद्धांतिक सहमति मिल चुकी है। उपायुक्त अरवा राजकमल के स्तर से तैयारी की जाएगी। इसके लिए फंड भी आवंटित कर दिया गया है। उन्होंने सीओ से शहरी क्षेत्र में छह सार्वजनिक स्थल का चयन करने को कहा है ताकि विधायक मद से शौचालय बनाया जा सके। कहा कि प्रत्येक साल शौचालय निर्माण के लिए विधायक मद से 50 लाख रुपया खर्च किया जाना है। कहा कि मार्च के पूर्व इस मद में एक करोड़ रुपये आवंटित किया जाएगा। कहा कि जल्द ही मधुपुर में ड्राइ¨वग लाइसेंस बनाने के लिए कैंप लगाया जाएगा। जिन लाभुकों को चेक दिया गया उनमें पत्रिका देवी, खिड़िया देवी, रीता देवी, बासेली हेम्ब्रम, चंचला देवी, मानो देवी, जिरिया देवी, चांदमुनी सोरेन, लीला देवी, सहरबानु बीवी, प्रियंका देवी, फुलमनी देवी, कुरेशा बीवी, छोटे लाल ¨सह शामिल हैं। मौके पर भाजपा नगर अध्यक्ष अवनी भूषण, करौं प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष ललन ¨सह, गोपी वर्मन, राजेंद्र गुप्ता, सचिन रवानी, अमर शर्मा, विजय चौधरी, रंजीत चक्रवर्ती, मुखिया मकबूल अंसारी, सत्यनारायण रवानी, प्रितिश गुप्ता, नाजिर फिलिप चौड़े, अंचल कर्मचारी सुरेश नापित सहित दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

शिक्षको का समागम 10 को।

संस, मधुपुर : प्रखंड परिसर में 10 दिसंबर को शिक्षकों का समागम आयोजित किया जाएगा। इसमें भाग लेने वाले 245 विद्यालय के सचिव व प्रधानाध्यापकों को अनिवार्य रूप से मंगलवार तक समागम में भाग लेने वाले शिक्षकों की सूची प्रखंड संसाधन केंद्र में जमा करने का निर्देश बीईईओ मायाशंकर मिश्रा ने दिया है। उन्होंने बताया कि शिक्षक समागम में विभिन्न तरह के खेलकूद, निबंध, वाद-विवाद, एकल व सामूहिक गायन, क्विज, भाषण प्रतियोगिता आदि शामिल है।

संस, मधुपुर : झारखंड अधिविद्य परिषद के निर्देश पर बीईईओ मायाशंकर मिश्रा ने सोमवार को शहर के निजी विद्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने रेड कारपेट स्कूल, संत जेवियर्स, पीएचसी मिशन, सन रेज एकेडमी, मदर्स इंटरनेशल एकेडमी, आरएन टैगोर स्कूल का जायजा लिया। उन्होंने इन विद्यालयों से आधार नंबर व नामांकन की स्थिति की मांग करते हुए डायस प्रपत्र दो दिन के अंदर जमा करने का निर्देश दिया। कहा कि मान्यता प्राप्त विद्यालयों से भी डायस प्रपत्र जमा करने को कहा गया है। कहा कि जो विद्यालयों को मान्यता प्राप्त नहीं हैं अविलंब आवेदन जमा करें। निजी विद्यालयों का निरीक्षण जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी