दुरुस्त होगी चार हजार टोलों में बिजली व्यवस्था

देवघर : दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत देवघर जिले के 2823 टोला में विद्युत व्यवस्था दुरु

By Edited By: Publish:Mon, 26 Sep 2016 07:58 PM (IST) Updated:Mon, 26 Sep 2016 07:58 PM (IST)
दुरुस्त होगी चार हजार टोलों में बिजली व्यवस्था

देवघर : दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत देवघर जिले के 2823 टोला में विद्युत व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी। इसके लिए संबंधित एजेंसी गोपी किशन द्वारा सर्वे कार्य पूरा कर कार्ययोजना भी तैयार कर ली गई है। सोमवार को विद्युत आपूर्ति अंचल देवघर में विद्युत एरिया बोर्ड दुमका के जीएम धनेश्वर झा के अध्यक्षता में हुई बैठक में गोपी किशन के प्रतिनिधि द्वारा कार्ययोजना प्रस्तुत किया गया। इसके तहत सिंगल फेज की जगह थ्री फेज तथा कम की जगह अधिक क्षमता वाला ट्रांसफार्मर लगाने आदि का काम किया जाएगा।

इस योजना के तहत साहिबगंज जिले में काम कर रही इंडो नवीन की ओर से अभी सर्वे कार्य पूरा नहीं हुआ है, दो अक्टूबर तक सर्वे का काम पूरा कर लेने की बात कही गई। जबकि देवघर में अंडर ग्राउंड केबलिंग सहित अन्य कार्य के लिए सनसिटी है। सनसिटी की ओर से विद्युत सब स्टेशन देवघर कॉलेज से जाने वाले 11 हजार लाइन का सर्वे कार्य पूरा कर लिया गया है। बैद्यनाथपुर व डाबरग्राम सब स्टेशन के विद्युत लाइन का सर्वे कार्य दुर्गा पूजा के बाद तक पूरा कर लिया जाएगा, जबकि दीपावली के आसपास काम शुरू करने की संभावना जाहिर की गई। गोड्डा में ऑनलाइन विपत्र का भुगतान इस माह से शुरू हो जाएगा वहीं देवघर में ऑनलाइन बिलिंग की तिथि अगली बैठक में तय की जाएगी। इस राजस्व बढ़ाने तथा विपत्र भुगतान नहीं करने वालों का कनेक्शन काटने की बात कही गई। विपत्र भुगतान के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप लगाया जाएगा।

बैठक में विद्युत आपूर्ति अंचल देवघर के अधीक्षण अभियंता राम उदगार महतो, साहिबगंज के हरेन्द्र कुमार व कार्यपालक अभियंता राकेश कुमार सहित अन्य विद्युत डिवीजन के कार्यपालक अभियंता व विभागीय पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी