24 केंद्र पर बुनियादी साक्षरता परीक्षा आज

By Edited By: Publish:Sat, 23 Aug 2014 05:54 PM (IST) Updated:Sat, 23 Aug 2014 05:54 PM (IST)
24 केंद्र पर बुनियादी साक्षरता परीक्षा आज

करौं (देवघर) : प्रखंड परिसर स्थित कृषि सभागार में शनिवार को कार्यक्रम प्रबंधक विश्वनाथ रवानी की अध्यक्षता में प्रेरकों की बैठक हुई। इसमें रविवार को होनेवाली बुनियादी साक्षरता परीक्षा की तैयारी पर विचार-विमर्श किया गया। कार्यक्रम प्रबंधक ने बताया कि करौं एवं मारगोमुंडा प्रखंड के 15 वर्ष से अधिक उम्र के 493 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेंगे। कदाचार रहित परीक्षा के लिए पंचायत मुख्यालय स्थित सरकारी विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक को केंद्राधीक्षक एवं महिला व पुरुष प्रेरकों को वीक्षण का कार्य सौंपा गया है। कहा कि सभी के सहयोग से ही परीक्षा को शांतिपूर्वक संचालित

किया जा सकता है। मौके पर राजेंद्र साहा, दिगंबर रवानी, विरेंद्र सिंह, गीता देवी, चांदनी कुमारी, मोबिना खातून, रेखा कुमारी, वकील पंडित आदि उपस्थित थे।

प्रेरकों ने उठाया मानदेय का मुद्दा

इस दौरान करौं एवं मारगोमुंडा प्रखंड के 24 प्रेरकों ने 15 माह से बकाए मानदेय का मुद्दा उठाया। कहा कि मानदेय नहीं मिलने के कारण उनके समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। कर्ज लेकर वे किसी तरह अपनी गृहस्थी चला रहे हैं। एक तो कम मानदेय मिलता है और उपर से वह भी समय पर नहीं दिया जाता। ऐसी हालत में सही ढंग से काम करना काफी मुश्किल है। कार्यक्रम प्रबंधन ने बताया कि आवंटन नहीं रहने के कारण मानदेय का भुगतान नहीं किया जा सका है।

chat bot
आपका साथी