चतरा में दो उग्रवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

चतरा पुलिस व सीआरपीएफ ने दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Sun, 19 Nov 2017 12:34 PM (IST) Updated:Sun, 19 Nov 2017 12:34 PM (IST)
चतरा में दो उग्रवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद
चतरा में दो उग्रवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जागरण संवाददाता, कुंदा (चतरा)। चतरा पुलिस व सीआरपीएफ ने संयुक्त छापेमारी कर तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। इन उग्रवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है।

बरामद हथियारों में एक एके-56, दो मैगजीन व 170 जीवित कारतूस और मेड इन यूएस एक कारबाइन, 5.56 एमएम की जीवित 95 चक्र गोली तथा कुछ वर्दी शामिल हैं। गिरफ्तार उग्रवादियों में कुंदा थाना क्षेत्र के बैरियाचक गांव निवासी बुधन भुइयां (56 वर्ष) और संजय भुइयां (23 वर्ष) शामिल हैं। पुलिस गिरफ्तार उग्रवादियों से पूछताछ कर रही है।

बताया गया है कि पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी का एक दस्ता कुंदा थाना क्षेत्र के बैरियाचक गांव में जोनल कमांडर आक्रमण तथा आरिफ के नेतृत्व में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना मिलते ही सीआरपीएफ 190वीं बटालियन के कमांडेंट जेबी तुसिंग के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया। जिसमें अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ज्ञान रंजन व सीआरपीएफ के अधिकारी व कुंदा थाना प्रभारी व जवनों को रखा गया।

पुलिस टीम जैसे ही उक्त क्षेत्र में पहुंची, टीएसपीसी का दस्ता भागने लगा, इसी बीच क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान बुधन व संजय को गिरफ्तार किया गया और उन्हीं के पास से हथियार व अन्य सामान जब्त किया गया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों से पूछताछ की जा रही है।

झारखंड की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

chat bot
आपका साथी