विसर्जन जुलूस पर पथराव, छह जख्मी

सिमरिया : सिमरिया थाना के जबड़ा कुट्टी गांव में मंगलवार की रात सरस्वती पूजा के विसर्जन जुलूस के मार्ग को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 11:25 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 11:25 PM (IST)
विसर्जन जुलूस पर पथराव, छह जख्मी
विसर्जन जुलूस पर पथराव, छह जख्मी

सिमरिया : सिमरिया थाना के जबड़ा कुट्टी गांव में मंगलवार की रात सरस्वती पूजा के विसर्जन जुलूस के मार्ग को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। इसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों में तुलिया देवी, आशीष कुमार, गिरजा साहू, रंजीत कुमार, जितेंद्र कुमार आदि का नाम शामिल है।

विसर्जन जुलूस जिस रास्ते जा रहा था, उस पर एक समुदाय विशेष के लोगों की आपत्ति थी। इसके पूर्व भी सोमवार को स्कूली बच्चों के प्रतिमा विसर्जन जुलूस को वहां रोका गया था। लेकिन वहां शिक्षकों ने साउंड सिस्टम को बंद कराकर और जयकारे पर रोक लगाकर जुलूस को गुजारा था। मंगलवार की रात ज्यों ही वहां से युवकों का सार्वजनिक जुलूस गुजर रहा था, एक समुदाय विशेष के लोग धार्मिक स्थल से ईंट पत्थर चलाने लगे। घटना की सूचना मिलते ही सिमरिया पुलिस दलबल सहित मौके पर पहुंची और घायलों को सिमरिया अस्पताल पहुंचाया तथा प्रतिमा को जैसे तैसे बिना आरती प्रार्थना के विसर्जित करा दिया।

सुबह होते ही यह घटना आग की तरह फैली और दो समुदाय के बीच तनाव उत्पन्न हो गया। बाजार बंद हो गए और चौक चौराहों पर सन्नाटा पसर गया। जबड़ा क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। एसडीपीओ सौरभ, आशुतोष सत्यम, अभियान एएसपी निगम प्रसाद, पुलिस इंस्पेक्टर एन टोपो और थाना प्रभारी शंभू शरण दास भारी पुलिस बल के साथ जमे रहे हैं। शाम को दोनों समुदाय के प्रबुद्ध जनों को सिमरिया थाना बुलाया गया। ताकि समस्या को शांतिपूर्ण समाधान निकाला जा सके। इधर सीओ सीके दास ने बताया कि दोनों समुदाय के कुल आठ-आठ युवकों पर प्राथमिकी दर्ज की है। जिसमें तीन-तीन युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

------

-

जुलूस में आग से छात्र झुलसा, स्थिति गंभीर

हंटरगंज : वशिष्ठनगर थाना क्षेत्र के जोरी गांव निवासी सुबोध कुमार गुप्ता के पुत्र रोहित कुमार गुप्ता सरस्वती पूजा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान आग से झुलस गया। यह घटना मंगलवार की देर रात 10:30 बजे की है। घायल युवक का बेहतर उपचार के लिए सदर अस्पताल रेफर किया गया। युवक मैट्रिक का छात्र है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक जुलूस के दौरान करतब दिखा रहा था। वह केरोसिन को मुहं में लेकर माचीस जला रहा था। इसी क्रम में वह आग से झुलस गया। मौजूद लोगों ने तुरंत एंबुलेंस बुलाकर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी