माओवादी कमांडर सर्वजीत का साला गिरफ्तार

पुलिस ने माओवादी कमांडर सर्वजीत के साला राजू उर्फ राजेश यादव को गिरफ्तार किया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 05:46 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 05:46 PM (IST)
माओवादी कमांडर सर्वजीत का साला गिरफ्तार
माओवादी कमांडर सर्वजीत का साला गिरफ्तार

संवाद सूत्र, कुंदा। चतरा पुलिस ने भाकपा माओवादी उग्रवादियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बिहार रीजनल कमेटी के सदस्य नवीन उर्फ सर्वजीत यादव के साला राजू उर्फ राजेश यादव को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। राजेश यादव के विरुद्ध चतरा एवं लातेहार जिले के विभिन्न थानों में कई मामले लंबित है। रीजनल कमेटी के सदस्य द्वारा वसूली गई लेवी से राजू ने अकूल संपत्ति भी अर्जित की है।

कुंदा थाना के हिंदिया कला निवासी राजू यादव को पुलिस लंबे समय से तलाश रही थी। पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर को मिली गुप्त सूचना के आधार पर उसकी गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तार उग्रवादी से पुलिस पूछताछ कर रही है। प्रतापपुर के पुलिस निरीक्षक सुधीर कुमार चौधरी ने बताया कि एसपी को मिली सूचना के आधार पर प्रतापपुर और कुंदा थान पुलिस ने एक संयुक्त टीम का गठन कर छापेमारी अभियान चलाया गया। छापेमारी दल हिंदियाकला पहुंचा और उसके घर की घेराबंदी कर अभियान की शुरूआत की। इसी क्रम में उसे गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि रिजनल कमेटी के सदस्य सर्वजीत प्रतापपुर थाना क्षेत्र के बसबुट्टा गांव का रहने वाला है। लेवी राशि से उसने अकूल संपत्ति एकत्र की है। साला राजू के नाम से उसने वर्ष 2013 में राज कंस्ट्रक्शन कंपनी बनाई। कंपनी में सर्वजीत की पत्नी चिंतामणी देवी एवं बहन लालती देवी को पार्टनर है। वर्ष 2014 में इस कंपनी में नवल किशोर को शामिल किया गया। उन्होंने बताया कि प्रतापपुर एवं डालटनगंज के रेड़मा में उनके नाम पर कई भवन और चल एवं अचल संपत्ति है। 

chat bot
आपका साथी