गैर मजरूआ भूमि से सरकारी विद्यालय हटाने फरमान जारी

संवाद सूत्र, इटखोरी: गैर मजरूआ भूमि पर बने उत्क्रमित मध्य विद्यालय चक्रवार के विद्यालय भवन को हटाने का सरकारी फरमान जारी किया गया है। इस सिलसिले में अंचल कार्यालय इटखोरी के द्वारा विद्यालय के सचिव मनीष कुमार सिन्हा को नोटिस भेजा गया है। अंचल कार्यालय के द्वारा भेजे गए नोटिस से विद्यालय प्रबंधन समिति के साथ विद्यार्थी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 06:59 PM (IST)
गैर मजरूआ भूमि से सरकारी विद्यालय हटाने फरमान जारी
गैर मजरूआ भूमि से सरकारी विद्यालय हटाने फरमान जारी

इटखोरी : गैर मजरूआ भूमि पर बने उत्क्रमित मध्य विद्यालय चक्रवार के विद्यालय भवन को हटाने का सरकारी फरमान जारी किया गया है। इस सिलसिले में अंचल कार्यालय इटखोरी के द्वारा विद्यालय के सचिव मनीष कुमार सिन्हा को नोटिस भेजा गया है। अंचल कार्यालय के द्वारा भेजे गए नोटिस से विद्यालय प्रबंधन समिति के साथ विद्यार्थी एवं अभिभावक काफी ¨चतित है। विद्यालय के सचिव सह प्रधानाध्यापक मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय चक्रवार के भवन का निर्माण वर्ष 1978 में हुआ था। उस वक्त यह विद्यालय प्राथमिक विद्यालय था। पचास वर्ष पूर्व बनाया गया विद्यालय भवन का कमरा आज भी वहां मौजूद है। विद्यालय का भवन बन जाने के बाद से लेकर आज तक नियमित रूप से इस विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। अब उन्हें अंचल कार्यालय के द्वारा नोटिस भेजकर गैर मजरूआ जमीन से विद्यालय को हटाने का निर्देश दिया गया है। इसकी जानकारी विद्यालय के सचिव ने अपने वरीय विभागीय अधिकारियों को भी दे दी है।

:::::::::::::::::::

क्या कहते हैं अंचल अधिकारी

इस सिलसिले में इटखोरी के अंचल अधिकारी अनूप कच्छप का कहना है कि चक्रवार उत्क्रमित मध्य विद्यालय के सचिव को जो नोटिस भेजा गया है वह पुराना नोटिस था। फिलहाल अंचल के द्वारा कार्रवाई को स्थगित किया गया है। संबंधित जमीन को चिन्हित कर मापी कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी