पांच घरों व एक गैराज से लाखों की चोरी

करगली (बेरमो) रविवार की रात बेरमो थाना क्षेत्र में चोरों ने पांच बंद आवास व एक गैराज क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Jul 2019 04:50 AM (IST) Updated:Tue, 09 Jul 2019 06:32 AM (IST)
पांच घरों व एक गैराज से लाखों की चोरी
पांच घरों व एक गैराज से लाखों की चोरी

करगली (बेरमो) : रविवार की रात बेरमो थाना क्षेत्र में चोरों ने पांच बंद आवास व एक गैराज को निशाना बनाया। इसमें लगभग तीन लाख के जेवर, कपड़े व सामान टपा लिए। वहीं एक ही रात चार कॉलोनी में छह चोरी से लोग डरे हैं। सूचना पर सोमवार को पहुंचे थाना प्रभारी विनोद कुमार गुप्ता ने घटनास्थलों का मुआयना किया। करगली रेस्टहाउस कॉलोनी निवासी सीसीएलकर्मी रामधनी उरांव के बंद आवास का ताला तोड़कर चोर सोने की दो चेन, तीन जोड़ी कान की बाली, एक जोड़ी चांदी की पायल और दो बैग में रखे कीमती कपड़े ले गएद्ध इसकी कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपये बताई जा रही है। गृहस्वामी उरांव रांची में रहकर पढ़ाई कर रही बेटी से मिलने सपरिवार गए हुए थे। सोमवार को सुबह यहां चोरी हो जाने की सूचना उन्हें मिली तो लौट आए।

वहीं वार्ड पार्षद रश्मि सिंह के आवास में भी चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन घर के सदस्यों के जगे रहने के कारण विफल रहे। इस दौरान वार्ड पार्षद के आवासीय परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोर कैद हो गए। छह चोर चेहरे को रुमाल व गमछा से ढंके व हाथों में डंडा लिए कॉलोनी में घूम रहे थे। चोरों ने घुटियाटांड़ कॉलोनी निवासी राकोमसं नेता हरेंद्र सिंह के आवास के बगल के गैराज में भी ताला तोड़कर चोरी की। गैराज से चोरों द्वारा टपाए गए सामानों का विवरण नहीं मिल पाया है।

इधर करगली बाजार के मद्रासी मोहल्ला के तीन घरों का ताला तोड़कर चोरी की। यहां के मो. सिराज के आवास से चोर एक हजार रुपये व एक होम थिएटर सिस्टम ले भागे। मो. सिराज परिवार के साथ कॉलोनी के पास में ही एक विवाह समारोह में गए थे। वहीं करगली बाजार निवासी सीसीएल कर्मी महेंद्र जोशी के घर से नकद सात हजार रुपये, एक सोने का मंगलसूत्र, एक नेकलेस, एक जोड़ी चांदी की पायल, व अन्य सामान चोर ले गए। महेंद्र जोशी सपरिवार छत्तीसगढ़ अपने पोता की छठी मनाने गए हुए हैं। उनके घर से कुछ दूरी पर स्थित ठेकेदार रघु स्वामी के आवास से नकद पांच हजार रुपये व अन्य कीमती सामान चोर ले गए। रघु स्वामी 20 दिन पूर्व चेन्नई गए हुए हैं। ढोरी स्टाफ क्वार्टर निवासी सीसीएलकर्मी रामकिशुन नायक के आवास का ताला तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया गया। रामकिशुन 6 जुलाई को अंगवाली स्थित ससुराल गए हुए हैं।

chat bot
आपका साथी