एसीबी की कार्रवाई का खौफ बरकरार

संवाद सहयोगी सुरही (बेरमो) नावाडीह में एसीबी की कार्रवाई का खौफ अबतक बरकरार है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 09:36 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 09:36 PM (IST)
एसीबी की कार्रवाई का खौफ बरकरार
एसीबी की कार्रवाई का खौफ बरकरार

संवाद सहयोगी, सुरही (बेरमो) : नावाडीह में एसीबी की कार्रवाई का खौफ अबतक बरकरार है। इस कारण अधिकारियों-कर्मचारियों के प्रवेश करते ही प्रखंड कार्यालय के मेनगेट पर ताला जड़ दिया जा रहा है। इससे क्षेत्र की जनता परेशान है।

13 नवंबर को पीडीएस डीलर से अपने कारिदे के जरिये 20 हजार रुपये रिश्वत के रूप लेने पर एसीबी के हत्थे बीडीओ पीसी दास चढ़ गए थे। तभी से प्रखंड के अधिकारियों व कर्मचारियों में दहशत है। एसीबी का अन्य कोई दूसरा शिकार न हो जाए, इसलिए मेनगेट पर ताला जड़ दिया जा रहा है। इस संबंध में सीओ अंगारनाथ स्वर्णकार ने कहा कि उनके आदेश से मुख्य गेट पर ताला लगाया जा रहा है। कार्यालय में बेवजह लोगों की आवाजाही होते रहने से काम करने में परेशानी होती है। अब गेट पर तलाशी लिए जाने के बाद ही किसी को कार्यालय के अंदर प्रवेश करने दिया जाएगा ।

सीओ ने चौकीदार मोतीलाल महतो को गेट पर तैनात कर कहा कि किसी को भी गेट के पास पहुंचने पर कारण पूछे बिना और बगैर सर्च किए अंदर प्रवेश नहीं होने दिया जाए। कहा कि गेट के पास ही अंदर आने वाले व्यक्ति का मोबाइल अपने पास जमा करा लें। प्रभारी बीडीओ रोशन कुमार से इस बाबत पूछने पर जवाब देने की बजाय उन्होंने उल्टा सवाल दाग दिया कि इससे लोगों को क्या दिक्कत है। जबकि पोटसो ग्राम के खिरोधर महतो जमीन संबंधित काम कराने के लिए अंचल कार्यालय पहुंचे तो सीओ ने उनसे मिलने से इन्कार कर दिया। वहीं, बाराडीह के अब्दुल समीउद्दीन आवासीय प्रमाणपत्र बनवाने और डाही ग्राम के दिनेश किस्कू गैस पाइपलाइन बिछाए जाने पर जमीन का अबतक मुआवजा नहीं मिलने की शिकायत लेकर पहुंचे थे। उन्हें सहित अन्य कई लोगों को कार्यालय के अंदर प्रवेश करने नहीं दिया गया।

chat bot
आपका साथी