कोयला उत्पादन में सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता

कथारा / भंडारीदह (बेरमो) : सीसीएल की कथारा एवं कल्याणी कोलियरी में शनिवार को खान सुर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Jan 2018 09:50 PM (IST) Updated:Sat, 20 Jan 2018 09:50 PM (IST)
कोयला उत्पादन में सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता
कोयला उत्पादन में सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता

कथारा / भंडारीदह (बेरमो) : सीसीएल की कथारा एवं कल्याणी कोलियरी में शनिवार को खान सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया। कथारा कोलियरी में आयोजित समारोह में संयोजक के रूप में गिरिडीह परियोजना के पीओ केके पंडा ने कहा कि कोयला उत्पादन में सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। खान सुरक्षा सप्ताह मनाए जाने का सिलसिला 1960 से आरंभ हुआ। खान सुरक्षा के प्रति सभी की सोच सकारात्मक होनी चाहिए। मौके पर कोडरमा रीजन के डीडीएमएस एसएस सोनी, पी नायडू व ऑब्जर्वर राजेश खन्ना ने खान सुरक्षा का महत्व बताया। कथारा कोलियरी के परियोजना पदाधिकारी जेएन गुप्ता के नेतृत्व में ध्वजारोहण कर सीसीएल का कारपोरेट गीत सामूहिक रूप से गया गया।

डीडीएमएस सोनी ने कहा कि कार्यस्थल में सुरक्षा की तमाम सामग्री लेकर जाना चाहिए, ताकि कभी भी उसकी कमी के कारण दुर्घटना का शिकार न होना पड़े। मौके पर सुरक्षा पर नाट्य मंचन किया गया। डीएवी कथारा के बच्चों ने स्वागत गीत व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। बेहतर कार्य करने वाले कई कर्मियों को पुरस्कृत किया गया। मौके पर आरपी ¨सह, जीएस मीणा, राकेश चंद्रा, सुधीर ¨सह, मिथिलेश प्रसाद, मनोज कुमार पांडेय, पीके शर्मा, विनोद कुमार, हेमंत कुमार, राजीव कुमार पांडेय आदि उपस्थित थे।

इधर ढोरी प्रक्षेत्र अंतर्गत एसडीओसीएम की कल्याणी कोलियरी में इस मौके पर सुरक्षा की शपथ ली गई। सीसीएल की तापिन परियोजना के पीओ सह संयोजक यूएस ¨सह के नेतृत्व में सात सदस्यीय टीम ने कल्याणी व तारमी माइंस और बिजलीघर का निरीक्षण किया। बेहतर कार्य करने वाले मजदूरों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। एसडीओसीएम के पीओ एसके ¨सह ने कहा कि मानवीय भूल से ही माइंस में दुर्घटना होती है। कंपनी का उद्देश्य सुरक्षा के साथ उत्पादन का है। मौके पर आइएसओ नीरज कुमार ने खान सुरक्षा के कुछ नए नियमों से कामगारों को अवगत कराया। इस दौरान एसके त्रिपाठी, पी शर्मा, अजित पाठक, केके ¨सह, ज्योतिष विद्यार्थी, साजिद अनवर, के नायडू, एसएस सोनी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी