बिना अनुमति न करें कार्यक्रमों का आयोजन

जिले में आदर्श चुनाव संहिता लागू हैं। इसका अनुपालन सभी की जवाबदेही है। ऐसे में खास कर राजनीतिक दलों से प्रशासन की अपेक्षा है कि वे आदर्श आचार संहिता का पालन जरूर करें। खास कर किसी प्रकार का कार्यक्रम करने के लिए उसकी अनुमति जरूर लें।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Nov 2019 09:03 PM (IST) Updated:Mon, 04 Nov 2019 06:28 AM (IST)
बिना अनुमति न करें कार्यक्रमों का आयोजन
बिना अनुमति न करें कार्यक्रमों का आयोजन

जागरण संवाददाता, बोकारो: जिले में आदर्श चुनाव संहिता लागू हैं। इसका अनुपालन सभी की जवाबदेही है। ऐसे में खास कर राजनीतिक दलों से प्रशासन की अपेक्षा है कि वे आदर्श आचार संहिता का पालन जरूर करें। खास कर किसी प्रकार का कार्यक्रम करने के लिए उसकी अनुमति जरूर लें। उक्त बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मुकेश कुमार ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए कही। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता पूरे जिले में लागू है और इसका अनुपालन काफी सख्ती के साथ किया जाएगा। उन्होंने सभी राजनैतिक दलों से कहा कि सार्वजनिक स्थलों से अपना झंडा, पोस्टर हटा लें। सार्वजनिक स्थल स्कूल, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा सहित अन्य स्थानों पर किसी भी प्रकार की राजनीतिक गतिविधि पर पाबंदी रहेगी। बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। ------------------------

सोशल मीडिया पर रहेगी विशेष नजर: सोशल मीडिया पर भी चुनाव आयोग की विशेष नजर है। डीसी ने कहा कि राजनीतिक दल यह भी निश्चित कराएं कि उनके द्वारा या उनके समर्थकों द्वारा किसी भी प्रकार की ऐसी बात सोशल मीडिया में प्रचारित या प्रसारित न किया जाए, जो कि राजनीतिक लाभ लेने एवं किसी दूसरे दल या व्यक्ति को बदनाम करने के लिए किए जा रहे हों। ऐसी स्थिति में प्रशासन संबंधित पर आयोग के निर्देशों के आलोक में कार्रवाई करेगा। जिला स्तर पर भी कंपोजिट कंट्रोल रूम से सोशल मीडिया पर नजर रखी जायेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पेड न्यूज भी आचार संहिता उल्लंघन के दायरे में आएंगे तथा इसपर भी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी