आसमानी बिजली से छाया अंधेरा चास में 17 घंटे रहा ब्लैक आउट

जागरण संवाददाता बोकारो गुरुवार को आधी रात के बाद शुक्रवार को दो बजे से शाम सात बजे तक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 12:15 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 05:18 AM (IST)
आसमानी बिजली से छाया अंधेरा 
चास में 17 घंटे रहा ब्लैक आउट
आसमानी बिजली से छाया अंधेरा चास में 17 घंटे रहा ब्लैक आउट

जागरण संवाददाता, बोकारो: गुरुवार को आधी रात के बाद शुक्रवार को दो बजे से शाम सात बजे तक चास में ब्लैक आउट रहा। शुक्रवार की शाम सात बजे स्थिति सामान्य हुई। कुल 17 घंटे बिजली नहीं रहने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पानी सप्लाई कई मोहल्लों में बिजली नहीं रहने की वजह से नहीं हो सका। ऑन लाइन पढ़ाई भी बच्चों की बाधित हुई। कंट्रोल रूम का नंबर भी काफी देर तक बंद रहा। यहां से भी सूचना नहीं मिल पाने की वजह से लोग परेशान रहे।

बताया जा रहा है कि रात में वज्रपात की वजह से डीवीसी की मेनलाइन में समस्या आई और बिजली बंद कर दी गई। विभाग के लोगों का कहना है कि इसके बाद वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर टाई लाइन से काम चलाने की तैयारी विभाग ने की लेकिन यहां भी समस्या आ गई। रात में भारी बरसात की वजह से समस्या का समाधान नहीं हो पाया। सुबह आठ बजे के बाद बारिश बंद होने के बाद विभाग के लोग समस्या खोजने निकले। मेन लाइन से लेकर टाईलाइन तक समस्या दूर करने में शाम चार बज गए। इसके बाद बिजली चालू करने का काम शुरू किया गया। बताया गया कि फिर से मेन लाइन में समस्या आ गई। कुल मिलाकर शाम सात बजे के लगभग स्थिति सामान्य हो पाई।

--------------

बिजली संकट पर चास चैंबर के प्रतिनिधियों ने जताया रोष

चास : डीवीसी व चास सब स्टेशन मेन लाइन एवं टाइलाइन में ब्रेक डाउन के कारण पिछले 17 घंटे से ब्लैक आउट पर चैंबर ने रोष जताया है। चेंबर ने उपायुक्त एवं ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर शोक प्रकट किया है चैंबर ने कहा कि डीवीसी अनुरक्षण के कार्य में काफी विलंब कर करती है। डीवीसी के अभियंताओं के साथ बैठक कर समस्या का सकारात्मक समाधान निकालना चाहिए। साथ ही चैंबर ने ऊर्जा सचिव से आग्रह किया है कि चास एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में व्याप्त गंभीर विद्युत संकट को दूर करने हेतु सकारात्मक पहल करें। चेंबर नें कुछ सुझाव भी दिया है।

chat bot
आपका साथी