सीआइएसएफ के 160 जवान पहुंचेंगे बोकारो, मुख्यालय में हाई अलर्ट

केंद्र सरकार द्वारा 12 मई से स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा के बाद सीआइएसएफ बोकारो इकाई के 160 जवान अगले दो-चार दिनों में यहां पहुंचने वाले है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 May 2020 06:22 PM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 06:22 PM (IST)
सीआइएसएफ के 160 जवान पहुंचेंगे बोकारो, मुख्यालय में हाई अलर्ट
सीआइएसएफ के 160 जवान पहुंचेंगे बोकारो, मुख्यालय में हाई अलर्ट

जागरण संवाददाता, बोकारो: केंद्र सरकार द्वारा 12 मई से स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा के बाद सीआइएसएफ बोकारो इकाई के 160 जवान अगले दो-चार दिनों में यहां पहुंचने वाले है। बल सदस्यों के आगमन को लेकर बोकारो इकाई के डीआइजी एस अंबष्ठ ने यहां हाई अलर्ट घोषित किया है। इनमें ज्यादातर ऐसे जवान हैं, जो विभागीय प्रशिक्षण के लिए सीआइएसएफ की दूसरी इकाई में गए थे, लेकिन लॉकडाउन के कारण उन्हें संबंधित इकाई से रिलीज ऑर्डर नही दिया गया। अब जबकि रेल सेवा शुरू हो गई है तो बोकारो रूट से गुजरने वाली ट्रेनों से सीआइएसएफ के जवान यहां पहुंच रहे हैं। इसकी जानकारी बोकारो मुख्यालय को संबंधित इकाई ने रिलीज ऑर्डर के साथ भेज दी है। जवानों के बोकारो पहुंचने से पूर्व इन सभी की स्क्रीनिग की जाएगी। उसके बाद विवाहित, अविवाहित सभी जवानों को बीएसएल के हॉस्टल व स्कूल में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा। इस दौरान मेडिकल टीम सभी जवानों की चिकित्सीय जांच करेगी। मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र मिलने के बाद ही उन्हें ड्यूटी पर लगाया जाएगा। जवानों के खाने-पीने का सारा इंतजाम क्वारंटाइन सेंटर में ही सीआइएसएफ मेस से किया जाएगा। उक्त क्षेत्र में ड्यूटी पर तैनात बल सदस्य के अलावा किसी के आने-जाने की अनुमति नही होगी। जवानों को बोकारो रेलवे स्टेशन से सीधे सीआइएसएफ के वाहन से क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया जाएगा।

----------------------

वर्जन:::

हमारे कई जवान दूसरी इकाई व राज्य से बोकारो पहुंच रहे हैं। इसके लिए मुख्यालय से बाहर क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। उक्त स्थान पूरी तरह से प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है। यहां 14 दिनों तक किसी के आवाजाही की अनुमति नही होगी।

- सर्वश्रेष्ठ अंबष्ठ, डीआइजी सीआइएसएफ, बोकारो।

chat bot
आपका साथी