सीआरपीएफ ने जीता जनता का विश्वास : सहायक समादेष्टा

स्वांग (बेरमो) : बेरमो अनुमंडल के नक्सल प्रभावित झुमरा, लुगू एवं नावाडीह के ऊपरघाट में सुरक्षाबलों ए

By Edited By: Publish:Fri, 26 Aug 2016 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 26 Aug 2016 01:01 AM (IST)
सीआरपीएफ ने जीता जनता का विश्वास : सहायक समादेष्टा

स्वांग (बेरमो) : बेरमो अनुमंडल के नक्सल प्रभावित झुमरा, लुगू एवं नावाडीह के ऊपरघाट में सुरक्षाबलों एवं पुलिस के मजबूत सूचना तंत्र के कारण ही नक्सली वर्तमान में बैकफुट पर हैं और पुलिस की दबिश बढ़ी है। ये बातें गुरुवार को सीआरपीएफ 26 वीं एफ बटालियन के स्वांग स्थित कैंप के सहायक समादेष्टा नीतेश ¨सह भदौरिया ने कहीं।

भदौरिया ने कहा कि सीआरपीएफ कमांडेंट अखिलेश कुमार ¨सह के नेतृत्व में नक्सल प्रभावित इन क्षेत्रों में लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

अकारण लोगों के साथ मारपीट एवं तंग नहीं करने के अलावा असैनिक कार्यक्रम में सीआरपीएफ की भागीदारी से जनता का सहयोग और समर्थन भी सुरक्षा बलों को मिल रहा है। सीआरपीएफ की ओर से लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता के प्रति जागरुक करने जैसे कार्यक्रम चलाकर विश्वास पैदा किया गया, जिसके कारण सूचना तंत्र मजबूत हुआ। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में जल, जंगल व जमीन के नाम पर नक्सलियों ने सिर्फ लेवी वसूली, क्षेत्र का शोषण करने एवं पुलिस का मुखबिर बताकर अकारण निर्दोष ग्रामीणों की हत्या करने जैसे अपराध किए हैं। उन्होंने कहा कि सूचना तंत्र की मजबूती का ही परिणाम है कि नक्सली जो भी रणनीति पुलिस एवं सुरक्षा बलों के खिलाफ बनाते हैं और उस पर अमल करने के पूर्व ही इसकी सूचना पुलिस एवं सुरक्षाबलों को मिल जाती है।

chat bot
आपका साथी