सीआइडी ने दर्ज किया निवेशकों का बयान

By Edited By: Publish:Wed, 23 Jul 2014 11:16 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jul 2014 11:16 PM (IST)
सीआइडी ने दर्ज किया निवेशकों का बयान

चंदनकियारी (बोकारो) : चंदनकियारी के निवेशकों का पैसा लेकर फरार हुई नॉन बैंकिंग कंपनी कोलकाता वेयर इंडस्ट्रीज लिमिटेड की जांच कर रही सीआइडी की टीम ने बुधवार को निवेशकों का बयान लिया। सीआइडी इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने थाना परिसर में चिटफंड कंपनी के निवेशकों का बयान कलमबद्ध करते हुए कंपनी की ओर से जारी बचत पत्र की जब्ती सूची बनाई।

उन्होंने बताया कि निवेशकों के बचत पत्र के अनुसार कंपनी के लाखों रुपये लेकर फरार होने की बात सामने आ रही है। जांच के दौरान चंदनकियारी के उज्ज्वल दत्ता, ज्योत्सना स्वर्णकार, शरत दे, सतीश पाल, श्रीराम पाल, निमाई सेन, धनु सेन, उज्ज्वल स्वर्णकार, प्रबोध दे, नकुल गोराई, संजय दत्त, बागाल पाल, शुकदेव सूत्रधर, गोपाल पाल समेत करीब पचास से अधिक निवेशकों ने बचत पत्र की छायाप्रति सीआइडी को दी।

बता दें कि कोलकाता वेयर के अलावा एक दर्जन से अधिक नॉनबैंकिंग कंपनियों ने क्षेत्र में कार्यालय खोलकर लोगों से पैसे की उगाही की और फरार हो गयी। ऐसी अन्य कंपनियों के निवेशक भी पैसा वापस कराने की मांग कर रहे हैं। कोलकाता वेयर इंडस्ट्रीज लिमिटेड पर 12 अक्टूबर 2012 को मामला दर्ज किया गया था। सरकार की अनुशंसा पर इस मामले को सीआइडी को सौंपा गया।

chat bot
आपका साथी