दर्जनभर नॉन बैंकिंग कंपनियों पर होगी प्राथमिकी

By Edited By: Publish:Tue, 17 Dec 2013 09:51 PM (IST) Updated:Tue, 17 Dec 2013 09:52 PM (IST)
दर्जनभर नॉन बैंकिंग कंपनियों पर होगी प्राथमिकी

बोकारो : जनता को रंगीन सपने दिखाकर लूटने वाली नॉन बैंकिंग कंपनियों पर जल्द ही प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। कंपनी के प्रबंधक के साथ स्थानीय प्रबंधक एवं एजेंटों पर भी मामला दर्ज किया जाएगा। इसके लिए संबंधित कंपनियों की ओर से दिए गए कागजात की जांच तेजी से हो रही है। वैसी कंपनियों पर प्राथमिकी दर्ज नहीं होगी जो पब्लिक की जमा राशि वापस करने और भविष्य में किसी भी प्रकार का निवेश नहीं करने की कार्रवाई कर रही हैं। बीते 2 दिसंबर को उपायुक्त के निर्देश पर जिले के बेरमो और चास प्रखंड में नॉन बैंकिंग कंपनियों के दफ्तर पर छापा मारा गया था। उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने जनता से जांच होने तक कोई भी निवेश नहीं करने की अपील की थी।

इन पर होगी कार्रवाई : बेरमो अनुमंडल के रोज वैली, विश्वामित्र इंडिया परिवार फुसरो, अर्जेल ग्रुप आफ कंपनी फुसरो, किब्ट्ज म्यूचुअल बेनिफिट कॉरपोरेशन फुसरो, फो‌र्च्यूनर टिलेग सर्विस लिमिटेड फुसरो, नेट इंडिया सुविधा कार्ड चंद्रपुरा, गोल्डन परिवार कंपनी चंद्रपुरा, रोज वैली होटल चंद्रपुरा, रामेल इंडस्ट्रीज लिमिटेड चंद्रपुरा, बसिल लिमिटेड, जैनामोड़, रेमेल इंडस्ट्रीज लिमिटेड जैनामोड़, वेलफेयर, एआरएल जैनामोड़, साई प्रसाद प्राइवेट लिमिटेड जैनामोड़, इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड, एआरएल लिमिटेड, वेलफेयर ग्रुप ऑफ कंपनीज, कथारा, बोकारो के शारदा प्लेजर एंड एडवेंचर लिमिटेड, शारदा म्यूचुअल बेनिफिट निधि लिमिटेड, रोज वैली चास, ग्रीन टाउन प्रोजेक्ट लिमिटेड, इंडस वेयर इंडस्ट्रीज लिमिटेड इंफोकेयर पर कार्रवाई होनी तय है।

सेक्टर चार व चास में अब भी चल रहा गोरखधंधा : दो दिसंबर को जिन नॉन बैंकिंग कंपनियों के दफ्तर पर छापेमारी नहीं हो सकी, उनके प्रतिनिधि जल्दबाजी में बाजार से पैसा उगाही करने में जुटे हुए हैं। इनमें से आधा दर्जन के कार्यालय सेक्टर चार में तो इतने के करीब चास मेनरोड और बाईपास में हैं। इन कंपनियों के संचालक इस बात का प्रचार कर रहे हैं कि उनका कागजात ठीक है इसलिए इनके यहां छापा नहीं पड़ा। सच्चाई यह है कि जिन कंपनियों पर छापेमारी नहीं हो सकी है और अब तक जिसने कागजात नहीं दिखाया, उनके लिए विशेष अभियान चलाकर उनके संस्थान में कागजात की ऑन स्पॉट जांच के साथ ही प्राथमिकी भी दर्ज करायी जाएगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी