कन्वेयर हटाने से रेल परिचालन बाधित

By Edited By: Publish:Tue, 29 Oct 2013 09:32 PM (IST) Updated:Wed, 30 Oct 2013 01:24 AM (IST)
कन्वेयर हटाने से रेल परिचालन बाधित

संवाद सूत्र, करगली : गोमो-बरकाकाना रेलखंड में अमलो हॉल्ट और बेरमो रेलवे स्टेशन के बीच करगली गेट पर लाइन के ऊपर से गुजरे सीसीएल करगली वाशरी के कन्वेयर को काटकर क्रेन से हटाने का काम दिनभर चला। इस कारण बरकाकाना-गोमो सवारीगाड़ी करीब छह घंटे विलंब से चली। हालांकि, रात वाली ट्रेनें समय पर चलीं। इस काम के लिए सीसीएल ने रेलवे को 13 लाख रुपये का भुगतान किया है।

बताया गया कि करगली गेट स्थित रेलवे क्रासिंग के समीप कन्वेयर कटिंग का काम मंगलवार सुबह 9 बजे से शुरू होने के कारण इस रेलमार्ग से ट्रेनों एवं मालगाड़ियों का आवागमन बाधित रहा। कन्वेयर को काटकर हटाने का काम रेल विभाग धनबाद के डीईई-टीआरडी ओमशंकर प्रसाद के नेतृत्व में शुरू किया गया। रेलवे के डीईई-टीआरडी ने बताया कि यहां स्थित इलेक्ट्रिक पोल को ऊंचा करना है, जिसमें यह कन्वेयर बाधक बन रहा था। इस काम में 140 मजदूर और आधा दर्जन रेलवे अधिकारी लगे हुए हैं।

काटे गए कन्वेयर के लोहे को हटाने के लिए समस्तीपुर एवं धनबाद रेलमंडल से क्रेन मंगाया गया है। इस काम में गोमो, चंद्रपुरा, गोमिया, बरकाकाना, फुसरो एवं धनबाद के रेलकर्मी लगे हुए हैं। इस कारण करगली गेट स्थित रेल फाटक बंद रहने से इस मार्ग से आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई। मौके पर चंद्रपुरा स्टेशन के इंजीनियर शंभु कुमार चंद्रा, धनबाद के एसईएम एस स्नेही आदि रेलवे अधिकारी सक्रिय रहे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी