बिजली कर्मियों का विभिन्न मांगों को लेकर रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता ऊधमपुर एसआरओ-59 को लागू करने सहित अन्य लंबित मांगों को लेकर ऑल जेए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Jul 2019 05:53 PM (IST) Updated:Thu, 11 Jul 2019 06:54 AM (IST)
बिजली कर्मियों का विभिन्न मांगों को लेकर रोष प्रदर्शन
बिजली कर्मियों का विभिन्न मांगों को लेकर रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर: एसआरओ-59 को लागू करने सहित अन्य लंबित मांगों को लेकर ऑल जेएंडके इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट लाइनमैन एंड वर्कर्स यूनियन ने बुधवार को बिजली विभाग दफ्तर परिसर में धरना देकर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने राज्यपाल से मांगों को जल्द पूरा करने की अपील की।

यूनियन के जिला प्रधान मोहम्मद अनवर के नेतृत्व में कर्मचारियों ने बिजली विभाग के सामने धरना प्रदर्शन कर मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। कर्मचारियों ने कहा कि वे लोग लंबित मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं, मगर समस्या न तो सरकार हल कर रही है और न ही राज्य प्रशासन ने, जबकि सभी को राज्यपाल से खासी उम्मीदें थी।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सर्विस रिकार्ड में बड़ी संख्या में कर्मचारियों को पीडीएल-टीडीएल में लाइन हेल्पर, इरेक्शन हेल्पर, लाइन पेट्रोलर, क्लीनर, टेक-4, हेल्पर फिटर, हेल्पर एसबीए, गेट ऑपरेटर के तौर पर नियमित किया गया, परंतु 1996 को जारी विभागीय आर्डर नंबर 270-पीडीडी के अनुसार कर्मचारियों के लिए दिखाए गए उक्त वर्ग वजूद में ही नहीं है। नियुक्त होने के बाद से कर्मचारी विभाग में एसबीए, मीटर रीडर, लाइनमैन जैसे कामों के लिए अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने एसआरओ-59 के तहत कर्मचारियों को उनके मौजूदा काम के मुताबिक एडजस्ट करने की मांग की। साथ ही उन्होंने 3050-3500, 3050 से 4910 स्केल के कर्मचारियों की लंबित डीपीसी करने की भी मांग की।

इस अवसर पर रमेश कुमार, दर्शन चंद, जिया लाल, गुलाम मोहम्मद, प्रीतम सिंह, रघुवीर सिंह, ओम प्रकाश व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी