वैष्णो देवी मार्ग पर तलाशी अभियान, प्राचीन रास्ता बंद

संवाद सहयोगी कटड़ा माता वैष्णो देवी के प्राचीन मार्ग पर सोमवार शाम संदिग्ध दिखने की सूचना

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 04:36 AM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 06:31 AM (IST)
वैष्णो देवी मार्ग पर तलाशी अभियान, प्राचीन रास्ता बंद
वैष्णो देवी मार्ग पर तलाशी अभियान, प्राचीन रास्ता बंद

संवाद सहयोगी, कटड़ा : माता वैष्णो देवी के प्राचीन मार्ग पर सोमवार शाम संदिग्ध दिखने की सूचना पर सुरक्षा बलों ने व्यापक तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान भैरव घाटी मार्ग तथा वैष्णो देवी के प्राचीन मार्ग पर एहतियातन यात्रा को रोककर श्रद्धालुओं को बैटरी कार मार्ग से भेजा गया। रात तक बैटरी कार मार्ग से यात्रा निरंतर जारी रही और श्रद्धालु बिना किसी भय के जयकारे लगाते भवन की ओर आते-जाते रहे। सोमवार को कुल 20800 श्रद्धालुओं ने माता वैष्णो देवी के दर्शन किया। हालांकि पुलिस के अधिकारी तलाशी अभियान को मॉक ड्रिल बता रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा एजेंसियों को वैष्णो देवी मार्ग पर साझी छत्त व भैरव घाटी के जंगलों में दो से तीन संदिग्धों की मौजूदगी की सूचना मिली। इसपर जम्मू कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ, सेना तथा आइटीबीपी के अधिकारियों व जवानों द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों ने मार्ग का चप्पा-चप्पा खंगाला। इस दौरान भैरव घाटी तथा प्राचीन मार्ग पर श्रद्धालुओं की आवाजाही एतिहातन बंद कर दी गई। इस दौरान श्रद्धालुओं को बैटरी कार मार्ग से भेजा जाने लगा। रात तक भैरव घाटी तथा प्राचीन मार्ग पर तलाशी अभियान जारी था। पुलिस, सीआरपीएफ तथा सुरक्षा एजंसियों के वरिष्ठ अधिकारी देर रात तक मार्ग पर मौजूद रहे और पल-पल की जानकारी प्राप्त कर रहे, ताकि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो।

सुरक्षाबलों ने नवरात्र से दो दिन पहले चार अप्रैल को भी आधार शिविर कटड़ा में भी संदिग्ध नजर आने की सूचना पर लगातार तीन दिन तलाशी अभियान चला था। उस समय भी सुरक्षा एजंसियों के हाथ कुछ नहीं लगा था, लेकिन एजेंसिया किसी भी सूचना को हल्के में नहीं ले रही हैं। इस संबंध में जब असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस कटड़ा नरेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह मॉक ड्रिल है।

chat bot
आपका साथी