वादी में बंद से जनजीवन प्रभावित

संवाद सहयोगी, श्रीनगर : अलगाववादी संगठनों के साझा मंच ज्वाइंट रजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) के आह्वा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Oct 2018 08:01 PM (IST) Updated:Sat, 13 Oct 2018 08:01 PM (IST)
वादी में बंद से जनजीवन प्रभावित
वादी में बंद से जनजीवन प्रभावित

संवाद सहयोगी, श्रीनगर : अलगाववादी संगठनों के साझा मंच ज्वाइंट रजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) के आह्वान पर शनिवार को निकाय चुनाव के विरोध में वादी में बंद की कॉल का व्यापक असर रहा। बंद के चलते जिन इलाकों में तीसरे चरण के मतदान होने थे वहां व्यापारिक प्रतिष्ठान, शैक्षणिक संस्थान व निजी कार्यालय बंद रहे। सड़कों से यातायात भी गायब रहा।

गौरतलब है कि निकाय चुनाव के विरोध में जेआरएल ने पहले ही लोगों से चुनाव बहिष्कार कर बंद का आह्वान किया था। जिन इलाकों में चुनाव होने थे, वहां लोगों से हड़ताल करने का आह्वान किया गया था। जिन इलाकों में तीसरे चरण के तहत चुनाव होने थे, उनमें श्रीनगर का डाउन टाउन, खानयार, रेनावरी, नौहट्टा, नवाबबाजार, नवाकदल, सफाकदल, महाराजगंज, लालचौक, मैसूमा, छानपोरा, हैदरपोरा, ख्वाजा बाजार, रोजाबल, ईदगाह, पालपोरा, उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के ऊड़ी, सोपोर और दक्षिणी कश्मीर के अवंतीपोरा, त्राल, मट्टन, पहलगाम, आशमुकाम व सीरहमदान शामिल हैं। इन इलाकों में बंद का व्यापक प्रभाव देखने को मिला। हालांकि बंद के बीच उत्तरी कश्मीर के ऊड़ी क्षेत्र में रिकार्ड तोड़ वोटिंग हुई।

---------------

मन्नान की मौत के विरोध में हड़ताल

श्रीनगर : हिज्ब कमांडर मन्नान वानी और उसके एक साथी के सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हुई मौत के विरोध में उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा क्षेत्र में शनिवार को तीसरे दिन भी हड़ताल रही। जिले में हड़ताल के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त होकर रह गया। तमाम व्यापारिक प्रतिष्ठान, शैक्षणक संस्थान व निजी कार्यालय बंद रहे। हड़ताल के चलते सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति कम रही। जिले में इंटरनेट सेवाएं बाधित रही। स्थिति को भांपते हुए जिला प्रशासन ने जिले में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए थे।

गौरतलब है कि मन्नान वानी और उसका एक साथी गत मंगलवार कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया था।

chat bot
आपका साथी