पाकिस्तान सेना ने जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का किया उल्लंघन

Pakistan Army. पाकिस्तान सेना ने जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 04:36 PM (IST) Updated:Tue, 27 Aug 2019 06:56 PM (IST)
पाकिस्तान सेना ने जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का किया उल्लंघन
पाकिस्तान सेना ने जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का किया उल्लंघन

श्रीनगर, एएनआइ। पाकिस्तान सेना ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इधर, भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

गौरतलह है कि अखनूर के सुदंरबनी सेक्टर में पाकिस्तान ने गत शनिवार देर शाम रिहायशी इलाकों में गोलाबारी की। गांववालों का कहना है कि गोलाबारी करीब रात 8.30 बजे शुरू हुई, जब जन्माष्टमी मनाने के लिए लोग मंदिरों में आ जा रहे थे। गोलाबारी में जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नही है। गोलाबारी से रिहायशी इलाकों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर फायरिंग करने से बाज नही आ रहा है।

शनिवार शाम को पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर बट्टल गांव को निशाना बना कर गोलाबारी की। गांववासियों का कहना है कि कुछ गोले गांव को पार कर गए। उनका मानना है कि यह गोले रिहायशी इलाके को निशाना साध कर दागे गए। गोलाबारी से इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया।

गुलाम कश्मीर के नेता ने कहा कि भारत द्वारा अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद जल्द ही उनकी सरकार लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) का नाम बदलकर 'सीजफायर लाइन' करेगी। मुजफ्फराबाद में गुलाम कश्मीर विधानसभा के विशेष सत्र में राजा फारूक हैदर ने कहा, 'हम विधानसभा में प्रस्ताव लाकर एलओसी को सीजफायर लाइन घोषित करेंगे।'

1971 के भारत-युद्ध की समाप्ति पर एलओसी की स्थापना हुई थी। हैदर ने कहा कि गुलाम कश्मीर पाकिस्तान और भारत के बीच बफर क्षेत्र है। प्रधानमंत्री इमरान खान की मौजूदगी में हैदर ने कहा कि हम पाकिस्तान की लड़ाई लड़ रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इसे भी पढ़ें: बौखलाया पाकिस्तान फिर बंद कर सकता है भारत के लिए एयरस्पेस

chat bot
आपका साथी