एनआइए ने फिर गिलानी के दामाद से की पूछताछ

दुबई और यूरोपीय मुल्कों में बैठे कुछ लोगों के साथ बीते तीन से चार साल के दौरान हुए वित्तीय लेन-देन के बारे में पूछा गया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 10 Jun 2017 10:26 AM (IST) Updated:Sat, 10 Jun 2017 10:26 AM (IST)
एनआइए ने फिर गिलानी के दामाद से की पूछताछ
एनआइए ने फिर गिलानी के दामाद से की पूछताछ

 श्रीनगर, [ राज्य ब्यूरो] । राज्य में जारी आतंकी हिंसा और अलगाववाद को हवा देने में जुटे अलगाववादियों को पाकिस्तानी फंडिंग की जांच कर रही एनआइए ने शुक्रवार को एक बार फिर कट्टरपंथी सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद उर्फ अल्ताफ फंतोश से पूछताछ की।

सूत्रों ने बताया कि बीते एक सप्ताह के दौरान अल्ताफ फंतोश से एनआइए ने दूसरी बार पूछताछ की है। करीब तीन घंटे तक चली पूछताछ के बारे में हालांकि कोई आधिकारिक जानकारी नहीं नहीं मिली है,लेकिन संबंधित सूत्रों ने बताया कि अलगाववादी नेता के दामाद से उसके बैंक खातों व क्रॉस एलओसी ट्रेड के कुछ व्यापारियों से उसके लेन-देन के बारे में सवाल पूछे गए हैं।

इसके अलावा दुबई और यूरोपीय मुल्कों में बैठे कुछ लोगों के साथ बीते तीन से चार साल के दौरान हुए वित्तीय लेन-देन के बारे में पूछा गया है।

गौरतलब है कि वरिष्ठ अलगाववादी नेता नईम अहमद खान ने एक स्टिंग में कश्मीर में आतंकी हिंसा में पाकिस्तानी फंडिंग की पुष्टि करते हुए गिलानी व हाफिज सईद के करीबी संबंधों का दावा किया था।

इसके बाद एनआइए ने जांच की और उसके बाद कश्मीर में सक्रिय विभिन्न अलगाववादी नेताओं के अलावा कुछ व्यापारियों के घरों में दबिश देकर करोड़ों रुपये के हवाला लेन-देन का पता लगाया है।

यह भी पढ़ें:  घुसपैठियों के खिलाफ सेना ने अभियान जारी रखते हुए उड़ी सेक्टर में छह आतंकियों को मार गिराया

chat bot
आपका साथी