लोकतंत्र की मजबूती से जुड़े मामलों पर किया विचार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : विधान परिषद के चेयरमैन हाजी अनायत अली ने शुक्रवार को राज्यपाल सत्यपाल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 11:53 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 11:53 PM (IST)
लोकतंत्र की मजबूती से जुड़े मामलों पर किया विचार
लोकतंत्र की मजबूती से जुड़े मामलों पर किया विचार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : विधान परिषद के चेयरमैन हाजी अनायत अली ने शुक्रवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भेंट कर राज्य में लोकतंत्र की मजबूती और कारगिल के लोगों की समस्याओं से जुड़े मुद्दों पर विचार विमर्श किया।

राजभवन से मिली जानकारी के अनुसार, हाजी अनायत ने सत्यपाल मलिक को जम्मू कश्मीर का राज्यपाल बनने पर बधाई दी। इस दौरान दोनों ने राज्य के सभी संभागों के समग्र विकास से जुड़े मुद्दों और लोकतंत्र की मजबूती से जुड़े मामलों पर गहन विचार विमर्श किया।

हाजी अनायत ने राज्यपाल का ध्यान शिक्षा, स्वास्थ्य व सड़क और कारगिल के लोगों को पेश आ रही समस्याओं की तरफ भी दिलाया। राज्यपाल ने यकीन दिलाया कि सभी मामलों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा।

---------------

राज्य में शांति व विकास पर की चर्चा

श्रीनगर : पूर्व मंत्री और डेमोक्रेटिक पार्टी नेशनलिस्ट के अध्यक्ष गुलाम हसन मीर ने शुक्रवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भेंट कर उन्हें जम्मू कश्मीर का राज्यपाल बनने पर मुबारकबाद दी। मीर ने राज्यपाल के साथ विकास, शांति और सामान्य स्थिति से संबंधित चुनौतियों पर विचार विमर्श किया। दोनों ने राज्य में आम लोगों के राजनीतिक सशक्तिकरण और गांवों व कस्बों के समग्र विकास में स्वशासन, पंचायतों व निकायों की अहमियत पर भी चर्चा की।

----------------

फलोत्पादकों ने मुआवजा मांगा

श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर में गूम, बारामुला के फलोत्पादकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान से अवगत कराया। फलोत्पादकों ने ओलावृष्टि से पहुंचे नुकसान की भरपाई के लिए पर्याप्त मुआवजे का आग्रह किया। राज्यपाल ने उसी समय मंडलायुक्त कश्मीर को फोन कर नुकसान का तत्काल जायजा लेने और उनके लिए पर्याप्त मुआवजे के मामले को जल्द हल करने के लिए कहा। राज्यपाल ने फलोत्पादकों को उनकी समस्याओं के जल्द हल का यकीन दिलाया।

-------------

उषा सिलाई स्कूल कार्यक्रम के बारे में बताया

श्रीनगर : उषा इंटरनेशनल लिमिटेड की सामाजिक संस्था उषा समाज सेवा की कार्यकारी निदेशक प्रिया सौम्या ने शुक्रवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भेंट की। उनके साथ उषा समाज सेवा की वरिष्ठ प्रबंधक इंदु गौतम भी थी। प्रिया सौम्या ने राज्यपाल को उषा सिलाई स्कूल कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्यक्रम पूरे भारतवर्ष के ग्रामीण इलाकों में उषा इंटरनेशनल लिमिटेड द्वारा गरीब और पिछ़डे वर्ग की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए चलाया जा रहा है। कश्मीर में उषा समाज सेवा ने कश्मीर विश्वविद्यालय के साथ मिलकर 23 महिलाओं को सिलाई-कढ़ाई और क¨टग की ट्रे¨नग के लिए 10 दिवसीय कार्यशाला भी शुरू की है। राज्यपाल ने उषा इंटरनेशनल लिमिटेड की ग्रामीण महिलाओं को सामाजिक व आíथक स्तर पर सशक्त बनाने के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें उनके प्रयासों की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

chat bot
आपका साथी