नजरबंद रहे गिलानी, मीरवाइज व शब्बीर शाह

पुलिस ने मीरवाइज, शब्बीर शाह को सुबह ही उनके घरो मे नजरबंद कर दिया। सैयद अली शाह गिलानी की नजरबंदी को ज्यादा सख्त कर दिया गया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 20 May 2017 09:25 AM (IST) Updated:Sat, 20 May 2017 09:25 AM (IST)
नजरबंद रहे गिलानी,  मीरवाइज व शब्बीर शाह
नजरबंद रहे गिलानी, मीरवाइज व शब्बीर शाह

श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो]।ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेस के कट्टरपंथी गुट के चेयरमैन सईद अली शाह गिलानी, उदारवादी हुर्रियत प्रमुख मीरवाइज मौलवी उमर फारूक और शब्बीर शाह को प्रशासन ने शुक्रवार को एहतियातन उनके घरो मे नजरबंद रखा।

अलगाववादी खेमे ने नमाज-ए जुमे के बाद पूरी वादी में महिला अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी व जेलो मे बंद अन्य कश्मीरी नेताओ की रिहाई के लिए प्रदर्शनो का आह्वान किया था। प्रशासन को ¨हसा भड़कने की पूरी आशंका थी जो सही साबित हुई। हालात को यथासंभव नियंत्रण मे रखने के लिए प्रशासन ने पूरी वादी के सभी संवेदनशील इलाको मे सुरक्षा का पुख्ता बंदोबस्त करते हुए बड़ी संख्या मे पुलिस व अ‌र्द्धसैनिकबलो के जवानो को तैनात कर रखा था।

पुलिस ने मीरवाइज और शब्बीर शाह को सुबह ही उनके घरो मे नजरबंद कर दिया। सैयद अली शाह गिलानी जो पहले से लगातार नजरबंद है, की नजरबंदी को और ज्यादा सख्त कर दिया गया।

मीरवाइज ने दोपहर को नजरबंदी भंग करने का प्रयास किया था, लेकिन घर के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियो ने उनके मंसूबे को नाकाम बना दिया। हुर्रियत नेताओ ने नमाज अदा करने से रोके जाने को अपने मजहबी अधिकार का उल्लंघन करार दिया है।

यह भी पढ़ें: जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक ने फिर की गोलीबारी 

chat bot
आपका साथी