हिजबुल और लश्कर के पांच आतंकी गिरफ्तार

बड़गाम और बांडीपोरा जिले में पुलिस ने चलाया आतंकरोधी अभियान हथियार गोला-बारूद लैपटॉप और जाली पहचानपत्र बरामद किए गए ------------------------

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Feb 2020 10:33 AM (IST) Updated:Sun, 09 Feb 2020 10:33 AM (IST)
हिजबुल और लश्कर के पांच आतंकी गिरफ्तार
हिजबुल और लश्कर के पांच आतंकी गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: पुलिस ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए शनिवार को बड़गाम व बांडीपोरा में हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-ताइबा से जुड़े पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार, पोस्टर और आतंकियों के लिए जाली दस्तावेजों के आधार पर बनाए गए पहचानपत्र, दो लैपटॉप और अन्य साजोसामान भी जब्त किया है।

एसपी बांडीपोरा राहुल मलिक ने बताया कि बीते कुछ दिनों से हाजिन और उसके साथ सटे इलाकों में आतंकी गतिविधियों में बढ़ोतरी की की खबरें आ रही थी। इस बीच, लश्कर के कुछ धमकी भरे पोस्टर भी पाए गए। इन पोस्टरों में लोगों को सुरक्षाबलों और केंद्र सरकार के खिलाफ भड़काया गया था। इन सभी मामलों का संज्ञान लेते हुए एक जांच शुरू की गई। जल्द ही हाजिन में सक्रिय लश्कर के एक दो सदस्यीय मॉड्यूल का पता चला। इन दोनों को उनके ठिकाने से पकड़ लिया गया।

मलिक ने बताया कि पकड़े गए इन दोनों की पहचान इरफान अहमद बट पुत्र अब्दुल अजीज बट निवासी सईद मोहल्ला हाजिन और आसिफ अहमद पर्रे पुत्र अब्दुल खालिक पर्रे निवासी पर्रे मोहल्ला हाजिन के रूप में हुई है। आसिफ की हाजिन में दुकान है। इन दोनों के पास से आतंकियों के लिए तैयार किए गए मतदाता पहचान पत्र, फर्जी वाहन चालक लाइसेंस, सिमकार्ड, आतंकी संगठनों के पोस्टर भी मिले हैं। पुलिस ने इनके पास से दो लैपटाप व अन्य साजोसामान भी जब्त किया है।

इसी दौरान, पुलिस ने बड़गाम जिले में सक्रिय हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को अलग-अलग छापों में गिरफ्तार करने का दावा किया है। इनकी पहचान आमिर शफी डार, शब्बीर अहमद गनई और मुदस्सर अहमद खान के रूप में हुई है। इन तीनों के पास से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारुद भी मिला है। इन तीनों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर बड़गाम और श्रीनगर में छिपे आतंकियों व उनके ओवरग्राउंड वर्करों को पकड़ने के लिए एक विशेष दल भी बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी