पाकिस्तान से आई हथियारों की खेप बरामद, दो युवक गिरफ्तार

सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान से आतंकियों के लिए कश्मीर में आई हथियारों की एक नयी खेप को वीरवार को पकड़ लिया है। पुलिस ने हथियार लेकर जा रहे दो युवकों को भी गिरफ्तार किया है। आरोपितों से चार लाख रुपये की नकदी समेत हथियार बरामद हुए हैं। इनमें एक एसाल्ट राइफल के अलावा करीब आठ मैगजीन व 300 कारतूस तीन हथगोले व अन्य साजो सामान शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 06:26 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 06:26 AM (IST)
पाकिस्तान से आई हथियारों की खेप बरामद, दो युवक गिरफ्तार
पाकिस्तान से आई हथियारों की खेप बरामद, दो युवक गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान से आतंकियों के लिए कश्मीर में आई हथियारों की एक नयी खेप को वीरवार को पकड़ लिया है। पुलिस ने हथियार लेकर जा रहे दो युवकों को भी गिरफ्तार किया है। आरोपितों से चार लाख रुपये की नकदी समेत हथियार बरामद हुए हैं। इनमें एक एसाल्ट राइफल के अलावा करीब आठ मैगजीन व 300 कारतूस, तीन हथगोले व अन्य साजो सामान शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली कि पाकिस्तान से कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के लिए हथियारों की नयी खेप भेजी गई है। यह जम्मू के रास्ते किसी वाहन में कश्मीर में पहुंचेगी। इसके आधार पर पुलिस ने वीरवार को हाईवे पर विभिन्न जगहों पर नाके लगा रखे थे। जिला कुलगाम के अंतर्गत जवाहर सुरंग के पास काजीगुंड के साथ सटे यमोह चौराहे पर पुलिस और सेना की 9 आरआर के जवानों ने संयुक्त नाका लगा रखा था। नाका पार्टी ने एक बलेरो वाहन (जेके13बी-4213) को आते देख कर उसे रुकने का संकेत दिया। लेकिन चालक ने नाका तोड़ कर भागने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने वाहन को रोकते हुए उसमें सवार दोनों युवकों को नीचे उतार लिया। उनकी पहचान निसार अहमद, हफश्रीमाल शोपियां, समीउल्लाह वेईल नौगाम शोपियां के रूप में हुई है। फिलहाल दोनों से पूछताछ जारी है।

chat bot
आपका साथी