एंबुलेंस चालक की गैर हाजिरी से युवक की मौत

संवाद सहयोगी, श्रीनगर : गांदरबल जिले के उपजिला अस्पताल में एंबुलेंस चालक की गैर हाजिरी से एक युवक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Aug 2017 03:01 AM (IST) Updated:Fri, 25 Aug 2017 03:01 AM (IST)
एंबुलेंस चालक की गैर 
हाजिरी से युवक की मौत
एंबुलेंस चालक की गैर हाजिरी से युवक की मौत

संवाद सहयोगी, श्रीनगर : गांदरबल जिले के उपजिला अस्पताल में एंबुलेंस चालक की गैर हाजिरी से एक युवक की मौत हो गई। लोगों ने प्रदर्शन कर आरोपी चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। वहीं, अस्पताल प्रशासन ने चालक को निलंबित कर दिया है।

बुधवार शाम कंगन इलाके में 22 वर्षीय मैकेनिक रफीक अहमद अचानक अपनी दुकान में अचेत हो गया। उसके साथी दुकानदारों ने उसे तुरंत उप जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उसे दिल का दौरा पड़ा है। लिहाजा उसे तुरंत श्रीनगर के सौरा अस्पताल शिफ्ट करने की हिदायत दी गई। जानकारी के अनुसार, उस समय अस्पताल में एंबुलेंस मौजूद थी, लेकिन उसका चालक ड्यूटी से गैर हाजिर था। एक घंटा इंतजार करने के बावजूद जब वह ड्यूटी पर नहीं आया तो परिजनों ने बड़ी मुश्किल से निजी वाहन का बंदोबस्त कर उसे श्रीनगर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और मरीज दम तोड़ चुका था।

इस घटना के बाद वीरवार को मृतक के परिजनों ने कंगन क्षेत्र में श्रीनगर-लेह रोड पर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि यदि एंबुलेंस चालक ड्यूटी से गैर हाजिर नहीं होता तो रोगी को सही समय पर अस्पताल पहुंचा कर उसकी जान बचाई जा सकती थी। प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि आरोपी चालक को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

वहीं, बीएमओ कंगन शब्बीर अहमद आवान ने कहा कि आरोपी चालक को निलंबित कर दिया गया है। उसके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी