कश्मीर : ट्रक चालक से रिश्वत लेता पुलिस कर्मी गिरफ्तार, एसीबी के दल ने की कार्रवाई

शिकायतकर्ता ने एसीबी की हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसका ट्रक जब्त है। अदालत से उसे रिहा कराने के लिए संबधित पुलिस स्टेशन से रिपोर्ट जरूरी है। कुपवाड़ा पुलिस स्टेशन में तैनात असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर मोहम्मद सुल्तान मीर रिपोर्ट जारी नहीं कर रहा है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Tue, 11 Jan 2022 08:45 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jan 2022 08:45 PM (IST)
कश्मीर : ट्रक चालक से रिश्वत लेता पुलिस कर्मी गिरफ्तार, एसीबी के दल ने की कार्रवाई
शिकायतकर्ता का ट्रक एक हादसे के सिलसिले में जब्त किया गया था।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के एक दल ने मंगलवार को उत्तर कश्मीर के जिला कुपवाड़ा में एक पुलिसकर्मी को ट्रक चालक से रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आराेपित पुलिसकर्मी जब्त ट्रक को अदालत से छुड़ाने के नाम पर चालक से रिश्वत मांगी थी। एसीबअी प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने एसीबी की हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसका ट्रक जब्त है। अदालत से उसे रिहा कराने के लिए संबधित पुलिस स्टेशन से रिपोर्ट जरूरी है। कुपवाड़ा पुलिस स्टेशन में तैनात असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर मोहम्मद सुल्तान मीर रिपोर्ट जारी नहीं कर रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने अपने वकील के माध्यम से अदालत में अपने ट्रक और उसके दस्तावेज उसे सौंपने के लिए एक याचिका दायर की थी। शिकायतकर्ता का ट्रक एक हादसे के सिलसिले में जब्त किया गया था। यह हादसा 29 नवंबर, 2021 को हेरी कुपवाड़ा में हुआ था। इस संदर्भ में कुपवाड़ा पुलिस स्टेशन में ही एफआइआर दर्ज है। एसीबी प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत का संज्ञान लेते हुए जांच की गई। जांच में शिकायत को सही पाया गया। इस दौरान पता चला कि सेशन कोर्ट कुपवाड़ा ने जब्त ट्रक व उसके दस्तावेज के बारे में पुलिस स्टेशन कुपवाड़ा से रिपोर्ट मांगी है। पुलिस स्टेशन ने रिपोर्ट नहीं भेजी थी।

इस संदर्भ में जब शिकायतकर्ता ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर मोहम्मद सुल्तान मीर से संपर्क किया तो उसे रिश्वत मांगी। मोहम्मद सुल्तान मीर ही संबधित मामले की तफ्तीश कर रहा था। हालात का जायजा लेने के बाद एसीबी ने शिकायतकर्ता की मदद से भ्रष्टाचार के आरोपित असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर मोहम्मद सुलतान मीर को पकड़ने के लिए एक जाल तैयार किया। आज जैसे ही उसने शिकायतकर्ता से रिश्वत के दस हजार रूपये पकड़े, एसीबी के दल ने उसे पकड़ लिया। निष्पक्ष व स्वतंत्र गवाहों की मौजूदगी में उसकी तलाशी ली गई और रिश्वत की राशि बरामद की गई। फिलहाल, वह एसीबी की हिरासत में है और उसके खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई जारी है।

chat bot
आपका साथी