सीआरपीएफ की 72वीं बटालियन ने मनाया स्थापना दिवस

संवाद सहयोगी सुंदरबनी   सोया स्थित सीआरपीएफ की 72वीं  बटालियन ने स्थापना दिवस मनाया। इस मौके

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 May 2019 07:00 PM (IST) Updated:Thu, 02 May 2019 06:44 AM (IST)
सीआरपीएफ की 72वीं बटालियन ने मनाया स्थापना दिवस
सीआरपीएफ की 72वीं बटालियन ने मनाया स्थापना दिवस

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी: सोया स्थित सीआरपीएफ की 72वीं बटालियन ने स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर सीआरपीएफ के 72वीं बटालियन के कमांडेंट दिनेश मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के प्रारंभ में कमांडेट ने क्वार्टर गार्ड में सलामी ली और विभिन्न प्रकरणों के दौरान शहीद हुए वीर जवानों को शहीदी स्मारक पर पहुंचकर पुष्पांजलि भेंट कर उन्हें नमन किया। इसके पश्चात सभी जवानों एवं अधिकारियों के साथ बटालियन के परिषद भवन में सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें बटालियन के कमांडेंट दिनेश ने बताया कि एक मई 1983 को 72वीं बटालियन का गठन उत्तर प्रदेश के रामपुर में किया गया था। इसके पश्चात इस बटालियन के अधिकारियों एवं जवानों ने विभिन्न राज्यों में अपनी अहम भूमिका निभाई और अपने पराक्रम से जवानों ने बटालियन का सिर कभी झुकने नहीं दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम बाबा बुड्ढा अमरनाथ यात्रा, पंचायत चुनाव या विधानसभा व संसदीय चुनाव हो, इस बटालियन ने हर क्षेत्र में अपनी अहम भूमिका निभाई है। इस दौरान साहस एवं उत्कृष्टता व कर्तव्य निर्वाह के लिए जवानों को मेडल प्रशस्ति पत्र भेंट कर उनका सम्मान किया।

इस मौके पर मुख्य रूप से द्वितीय कमान अधिकारी केके दहिया, रूप सिंह व उप कमांडेंट आरके मीणा सहित सभी अधिकारी व जवान उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी