धाíमक स्थल मनमा देवी को पर्यटन के अधीन करने की मांग

संवाद सहयोगी, कालाकोट : खड़गाला स्थित धाíमक स्थल मनमा देवी के विकास में तेजी लाने के साथ साथ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Oct 2018 08:00 PM (IST) Updated:Thu, 04 Oct 2018 08:00 PM (IST)
धाíमक स्थल मनमा देवी को पर्यटन के अधीन करने की मांग
धाíमक स्थल मनमा देवी को पर्यटन के अधीन करने की मांग

संवाद सहयोगी, कालाकोट : खड़गाला स्थित धाíमक स्थल मनमा देवी के विकास में तेजी लाने के साथ साथ उसे पर्यटन विभाग के अधीन कर उसे बढ़ावा देकर पहचान बनाने की मांग स्थानीय लोगों व मंदिर समिति द्वारा की गई।

मंदिर समिति के सदस्य बकील ¨सह, प्रीतम ¨सह, राजकुमार आदि ने कहा कि धाíमक स्थल मनमा देवी क्षेत्र में विशेष पहचान के रूप में जाना जाता हैं। यह सथल काफी पूज्यनीय हैं। देवी के दर्शनों को श्रद्धालु न केवल नवरात्रों में बल्कि वैसे भी आकर कई तरह की मन्नते मांगते हैं, लेकिन श्रद्धालुओं के लिए यहां सुविधाओं का गौर अभाव है। न तो बैठने लायक कोई जगह है, न ही पानी का कोई विशेष प्रबंध किया गया है। मनमा देवी जाने को मार्ग से जो रास्ता सीढि़यिां बनाई गई थी वे भी जर्जर हो चुकी हैं। जिनकी मरम्मत को राज्य प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य प्रशासन से उनकी मांग है कि वे इस स्थान के विकास को कोई विशेष योजना बनाकर इसे पर्यटन विभाग के अधीन करें, ताकि इस क्षेत्र का कायाकल्प होने के साथ साथ श्रद्धालुओं को भी विशेष सुविधाएं मिल सके।

क्षेत्र के विधायक अब्दुल गनी कोहली का कहना है कि मनमा देवी के विकास को तरजीह देने का भरपूर प्रयास करेंगे। इसके लिए विशेष फंड भी जारी करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी