त्रियाठ में कचरे बंद नालियों से उठ रही बदबू, राहगीर व दुकानदार परेशान

दो अक्टूबर पर स्वच्छता अभियान को लेकर हर तरफ तैयारियां चल रही हैं लेकिन प्रशासन को त्रियाठ बाजार में कचरे बंद पड़ी नालियां नजर नहीं आ रही है। इन नालियों से उठ रही बदबू ने दुकानदारों व आम लोगों का जीना मुहाल कर रखा है लेकिन प्रशासन साफ-सफाई को लेकर गंभीर नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 07:43 AM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 07:43 AM (IST)
त्रियाठ में कचरे बंद नालियों से उठ रही बदबू, राहगीर व दुकानदार परेशान
त्रियाठ में कचरे बंद नालियों से उठ रही बदबू, राहगीर व दुकानदार परेशान

संवाद सहयोगी, कालाकोट : दो अक्टूबर पर स्वच्छता अभियान को लेकर हर तरफ तैयारियां चल रही हैं, लेकिन प्रशासन को त्रियाठ बाजार में कचरे बंद पड़ी नालियां नजर नहीं आ रही है। इन नालियों से उठ रही बदबू ने दुकानदारों व आम लोगों का जीना मुहाल कर रखा है, लेकिन प्रशासन साफ-सफाई को लेकर गंभीर नहीं है।

क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत कई कार्यक्रम त्रियाठ में भी चलाई के बावजूद लोगों में जागरूकता नहीं आई। इसी का नतीजा है कि कस्बे में गंदगी का साम्राज्य कायम हो गया है। उन्होंने कहा कि बाजार की सड़कों किनारे नालियों में तथा पुल के पास जिस तरह कचरे के ढेर बढ़ रहे हैं उसे देख यही लग रहा है कि आने वाले दिनों में त्रियाठ, कस्बा व बाजार गंदगी के नाम से जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन क्षेत्र में सिर्फ दिखाए के लिए स्वच्छता अभियान चलाता है। जहां अभियान की जरूरत है, वहां तो अधिकारी जाना भी पसंद नहीं करते हैं। अगर इसी तरह प्रशासन का रवैया रहा तो आम जनता स्वच्छता को लेकर कैसे गंभीर हो सकती है।

इस संबंध में तहसीलदार राकेश कुमार जो एडिशनल चार्ज के तौर पर त्रियाठ में तहसीलदार का कार्य देख रहे हैं, उन्होंने कहा कि कालाकोट के साथ-साथ त्रियाठ का पिछले कुछ दिनों से कार्यभार देखना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बाजार में जल्द ही सफाई अभियान चलाया जाएगा। साथ ही उन लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी जो कचरे को जगह जगह फैला कर परेशानी पैदा कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी