Jammu Kashmir: गुलाम जम्मू कश्मीर में तहरीक-उल-मुजाहिदीन के कमांडर शेख जमील का अपहरण, पुंछ में कई आतंकी घटनाओं में रहा हाथ

गुलाम जम्मू कश्मीर में तहरीक-उल-मुजाहिदीन का चीफ कमांडर जमील उर रहमान (Tehreek ul Mujahideen commander Sheikh Jameel ur Rehman) उर्फ शेख साहब का अपहरण हो गया है। इस अपहरण साजिश में अभी तक किसी का नाम सामने नहीं आया है। शेख जमील जम्मू कश्मीर में बीते चार साल से पीएएफएफ के गुलाम जम्मू कश्मीर में स्थित ट्रेनिंग कैंप का कथित तौर जिम्मेदारी संभाल रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 03 Mar 2024 01:42 PM (IST) Updated:Sun, 03 Mar 2024 01:42 PM (IST)
Jammu Kashmir: गुलाम जम्मू कश्मीर में तहरीक-उल-मुजाहिदीन के कमांडर शेख जमील का अपहरण, पुंछ में कई आतंकी घटनाओं में रहा हाथ
Jammu Kashmir News: गुलाम जम्मू कश्मीर में तहरीक के कमांडर शेख का अपहरण। प्रतीकात्मक फोटो

HighLights

  • केंद्र सरकार ने अक्टूबर 2022 में किया आतंकी घोषित।
  • पुंछ में कुछ वर्षों के दौरान हुए आतंकी हमलों में भी रहा लिप्त।
  • शेख का कुछ दिन पहले एबटाबाद से अज्ञात तत्वों ने किया अपहरण।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। तहरीक-उल-मुजाहिदीन का ऑपरेशनल चीफ कमांडर और यूनाइटेड जिहाद काउंसिल का महासचिव शेख जमील उर रहमान उर्फ शेख साहब उर्फ रहमान का गुलाम जम्मू कश्मीर में कथित तौर पर अज्ञात तत्वों ने अपहरण कर लिया है।

केंद्र सरकार ने अक्टूबर 2022 में किया आतंकी घोषित

पुलवामा का रहने वाला शेख को केंद्र सरकार ने अक्टूबर 2022 में आतंकी घोषित कर रखा है। शेख जमील जम्मू कश्मीर में चार वर्ष से सक्रिय पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) और गजनवी फोर्स के गुलाम जम्मू कश्मीर में स्थित ट्रेनिंग कैंप का कथित तौर जिम्मा संभाल रहा है।

पुंछ में कुछ वर्षों के दौरान हुए आतंकी हमलों में भी रहा लिप्त

वह लश्कर, जैश हिजबुल, पीएएफएफ, गजनवी फोर्स और टीआरएफ के बीच समन्वयक के रूप में काम करने के अलावा संबंधित संगठनों के आतंकियों को जम्मू कश्मीर में घुसपैठ के लिए नेटवर्क उपलब्ध कराता है। वह राजौरी, पुंछ में कुछ वर्षों के दौरान हुए आतंकी हमलों में भी लिप्त रहा है।

यह भी पढ़ें: Srinagar Target Killing: श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में घायल युवक ने भी तोड़ा दम, इस साल टारगेट किलिंग का पहला मामला

शेख का कुछ दिन पहले एबटाबाद से अज्ञात तत्वों ने किया अपहरण

शेख के पास पाकिस्तान का कंप्यूटरीकृत राष्ट्रीय पहचान पत्र संख्या 61101-9814281-9 है। सूत्रों ने बताया कि शेख का कुछ दिन पहले एबटाबाद से अज्ञात तत्वों ने अगवा किया है। उसे उसके विरोधी गुट द्वारा मौत के घाट उतारने या फिर आइएसआइ द्वारा ही गायब करने की संभावना से भी इन्कार नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें: Jammu News: पुलिस ने एडीजीपी जम्मू की पहचान बताने वाले फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ लिया एक्शन

chat bot
आपका साथी