पाकिस्तान में लगी आग सैन्य चौकियों तक पहुंची, फटने लगीं बारूदी सुरंगें; पाक सैनिकों ने चौथी बार दिया ऐसी घटना को अंजाम

पाकिस्तान की तरफ से लगाई गई आग बुधवार देर शाम पुंछ में एलओसी पार कर भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों के पास पहुंच गई है। इस वर्ष चौथी बार पाकिस्तानी सैनिकों ने आग की घटना को अंजाम दिया है। इससे पहले पुंछ जिले की मेंढर तहसील के बालाकोट मनकोट और चक्का दा बाग में नियंत्रण रेखा पर आग लगाई गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Mohd Faisal Publish:Thu, 15 Feb 2024 06:19 AM (IST) Updated:Thu, 15 Feb 2024 06:19 AM (IST)
पाकिस्तान में लगी आग सैन्य चौकियों तक पहुंची, फटने लगीं बारूदी सुरंगें; पाक सैनिकों ने चौथी बार दिया ऐसी घटना को अंजाम
पाकिस्तान में लगी आग सैन्य चौकियों तक पहुंची, फटने लगीं बारूदी सुरंगें (फोटो जागरण)

जागरण संवाददाता, पुंछ। पाकिस्तान की तरफ से लगाई गई आग बुधवार देर शाम पुंछ में एलओसी पार कर भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों के पास पहुंच गई है। इस वर्ष चौथी बार पाकिस्तानी सैनिकों ने आग की घटना को अंजाम दिया है। इससे पहले पुंछ जिले की मेंढर तहसील के बालाकोट, मनकोट और चक्का दा बाग में नियंत्रण रेखा पर आग लगाई गई थी।

आग के कारण भारतीय सेना की ओर से नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ रोकने के लिए बिछाई बारूदी सुरंगों में रुक-रुक कर विस्फोट हो रहे हैं। इससे पहले भी पाकिस्तान कई बार इस तरह की नापाक हरकतें कर चुका है।

स्थिति से निपट रहे जवान

सेना के अधिकारियों के अनुसार, जवान स्थिति से निपट रहे हैं और किसी भी आतंकी को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ नहीं करने दी जाएगी। पुंछ के देगवार सेक्टर में पाकिस्तान के नकरकोट गांव के सिडियां इलाके से आग लगाई गई थी जो देर शाम तेजी से फैलते हुए भारतीय सेना की अग्रिम चौकी दुर्गा पोस्ट के अलावा कई छोटी पोस्टों के नजदीक पहुंच गई। आग कई किलोमीटर तक फैल गई है।

पुंछ में नियंत्रण रेखा पर लगीं आग

इससे पूर्व पाक सेना ने मेंढर के मनकोट में नियंत्रण रेखा पर आग लगाकर भारत की तरफ से घुसपैठ रोकने के लिए बिछाई बारूदी सुरंगें और निगरानी के लिए लगाए उपकरणों को नष्ट करने का प्रयास किया था।

लद्दाख में मिले नौ विस्फोटक नष्ट किए

लेह जिले में सेना ने कारू में मिले नौ विस्फोटकों को बुधवार नष्ट कर दिया। कारू क्षेत्र के चुलित्से कुलुम में गिरने के बाद मिट्टी में दबे इन नौ विस्फोटकों की जानकारी इगू के पार्षद सोनम थारदोस ने एसडीएम को दी थी। एसडीएम द्वारा यह मुद्दा उठाने के बाद सेना की इंजीनियर रेजीमेंट में पुलिस की मौजूदगी में विस्फोटकों को बरामद कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाकर नष्ट कर दिया।

chat bot
आपका साथी