नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना के खिलाफ किया जागरूक

संवाद सहयोगी पुंछ जिले के सीमावर्ती गांव झलास में भारतीय सेना द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 06:14 AM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 06:14 AM (IST)
नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना के खिलाफ किया जागरूक
नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना के खिलाफ किया जागरूक

संवाद सहयोगी, पुंछ : जिले के सीमावर्ती गांव झलास में भारतीय सेना द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर कोविड-19 महामारी के खिलाफ लोगों को जागरूक किया गया।

कोविड-19 के मामलों में फिर से बढ़ोतरी को देखते हुए भारतीय सेना ने लोगों को कोविड-19 के खिलाफ जागरूक करने के लिए कमर कस ली है। भारतीय सेना जहां सीमाओं पर देश सेवा कर रही है, वहीं जनता की सेवा करते हुए सीमावर्ती गांव के लोगों को कोविड के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है और प्रशासन द्वारा जारी एसओपी का पालन करने की हिदायत दे रही है। सेना की दस ब्रिगेड के अधीन 39 राष्ट्रीय बटालियन और मराठा लाई द्वारा सीमावर्ती गांव में एक नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम का आयोजन कर जहां कोविड-19 की दूसरी लहर की जानकारी दी, वहीं हैंड वाश, सैनिटाइ•ार, साबुन, दस्ताने और फेस मास्क का प्रयोग करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने को कहा। लोगों को इस महामारी के संपर्क में आने से बचने के लिए शारीरिक दूरी और भीड़भाड़ वाली जगह पर न जाने, प्रशासन द्वारा लागू नियमों का पालन करने को कहा, ताकि इस महामारी से बचा जा सके।

वहीं, बुधवार को सुंदरबनी के हायर सेकेंडरी स्कूल में अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त विनोद कुमार बेनहल, प्रधानाचार्य ओमप्रकाश की देखरेख में कई कक्षाओं में सैनिटाइजेशन ड्राइव चलाया गया। स्कूल प्रशासन को दिशा निर्देश जारी करते हुए अतिरिक्त जिला आयुक्त विनोद कुमार ने कहा कि शिक्षण संस्थान पूरे कोविड-19 प्रोटोकाल के साथ खोले जाएं। स्कूल में आने वाले सभी बच्चे मास्क पहनकर आएं। स्कूल प्रशासन शारीरिक दूरी के साथ पूरे नियमों का पालन करे। विनोद कुमार ने सभी शहरवासियों से अपील करते हुए कहा है कि सरकारी आदेशों का पालन करें। शहर में अधिक भीड़ इकट्ठी न करें।

chat bot
आपका साथी