कोरोना का नहीं दिखा डर, खरीदारी की भरपूर

जागरण संवाददाता कठुआ रक्षा बंधन का त्योहार आते ही लोगों में कोरोना का नहीं दिखा डर और सुब

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 12:52 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 12:52 AM (IST)
कोरोना का नहीं दिखा डर, खरीदारी की भरपूर
कोरोना का नहीं दिखा डर, खरीदारी की भरपूर

जागरण संवाददाता, कठुआ: रक्षा बंधन का त्योहार आते ही लोगों में कोरोना का नहीं दिखा डर और सुबह से लेकर शाम तक जमकर खरीदारी की, जिसके कारण बाजार से लेकर सड़कों पर शाम तक रौनक रही। कोरोना से बेपरवाह बहनों ने भाइयों को राखी बांधने के लिए बाजार में जाकर राखियां व मिठाई आदि खरीदारी करती दिखाई दी।

निजी यात्री बसों के न चलने की वजह से सड़कों पर हल्के वाहनों की भरमार दिखी। अधिकांश महिलाएं अपने निजी वाहनों से भाइयों के पास राखी बांधने के लिए पहुंची थीं, इसके चलते बाजार में राखियों, मिठाई, फलों, गिफ्ट पैक और ड्राई फ्रूट की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ रही। हालांकि, इस बार कोरोना संकट के चलते मिठाई की दुकानों पर पहले जैसी न तो भीड़ थी और ही दुकानदारों ने इतनी मिठाई तैयार की थी।

दुकानदारों ने बताया कि इस बार वीकेंड लॉकडाउन के चलते वे इतनी मिठाई नहीं बना सके। इस बार उन्होंने गत वर्ष की तुलना चार गुणा मिठाई कम बनाई थी, लेकिन पहले झटके में ही सुबह के समय सभी बिक गई। कोरोना संकट के बीच भी रक्षा बंधन के पर्व को मनाने के लिए महिलाओं में उत्साह की कमी नहीं रही। हां दूरदराज से इस बार कम संख्या में ही महिलाएं भाइयों के घरों में राखी बांधने के लिए पहुंची थी।

chat bot
आपका साथी