तीन तस्कर गिरफ्तार, 35 जिंदा कारतूस बरामद

पाई है। जिसमें शहर में काफी समय से सक्रिय मादक पदार्थ के तस्कर के घर में दबिश देकर वहां से लाखों की नगदी एवं 35 जिदा कारतूस भी बरामद किए है। जारी कार्रवाई में तस्करी के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैंलेकिन अभी मुख्य तस्कर हरपाल सिंह उर्फ बलोची जो कि अभी फरार है को भी दबोच

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Mar 2020 10:22 PM (IST) Updated:Wed, 18 Mar 2020 10:22 PM (IST)
तीन तस्कर गिरफ्तार, 35 जिंदा कारतूस बरामद
तीन तस्कर गिरफ्तार, 35 जिंदा कारतूस बरामद

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिला पुलिस को नशे के खिलाफ छेड़े गए अभियान में एक और बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने शहर में काफी समय से सक्रिय मादक पदार्थ के तस्कर के घर दबिश देकर लाखों की नकदी व 35 जिदा कारतूस बरामद किए है। इस दौरान तीन को गिरफ्तार भी किया, लेकिन अभी भी मुख्य तस्कर हरपाल सिंह उर्फ बलोची फरार है। उसे गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीम गठित की गई है।

बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में एसएसपी डॉ. शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि नशे के खिलाफ जारी अभियान के तहत शहर के सावन चक स्थित वार्ड 14 निवासी हरपाल सिंह उर्फ बलोची के मादक पदार्थ की तस्करी के नेटवर्क को तोड़ने के लिए छापामारी की गई। इस दौरान उसके बेटे कंवलप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया गया, साथ ही उसके धंधे में सहयोग करने वाले चालक राजवीर सिंह उर्फ बिट्टू पुत्र प्रेम नाथ निवासी वार्ड 14 सावन चक को भी पांच मार्च को गिरफ्तार कर 2 क्विंटल भुक्की बरामद की गई। पुलिस ने उसे मोहेंद्रा बोलेरो (जेके014ई-8669) को हाईवे पर हटली मोड़ में लगाए नाके के दौरान गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर पता चला कि नशे की खेप बिजबेहड़ा अनंतनाग कश्मीर के वांहगामा निवासी इफत्कार दास पुत्र अस्सदुल्लाह दास से लाया गया था, जिसे भी कठुआ पुलिस ने अनंतनाग पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के बाद राजवीर ने बताया कि वह सावन चक के हरपाल सिंह उर्फ बलोची के लिए काम करता है, हरपाल जो कि तस्करी में प्रयुक्त वाहन का मालिक भी है, जिसे वह कई बार नशे की खेप लाकर बलोची को देता रहा है। इसके अलावा उसका बेटा कंवलप्रीत सिंह भी कई बार उससे खेप लेता रहा है।

पुलिस ने गत 14 मार्च को कंवलप्रीत को दबोचने के लिए नाकेबंदी की और उसे स्कार्पियो (जेके08जे-3598) के साथ गिरफ्तार कर लिया। उसने पूछताछ में अपने घर में खेप से संबंधित रकम सावन चक स्थित वार्ड 14 के घर में रखे जाने का खुलासा किया। उसके बाद उसी दिन घर की तलाशी ली गई, जहां से एक लाख 79 हजार 300 रुपये नकद बरामद हुए। इस दौरान घर की तलाशी के दौरान 35 जिदा कारतूस भी बरामद किए गए जो कि उसके पिता हरपाल सिंह बलोची के हथियार से संबंधित थे। तस्कर के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जांच में पाया गया है कि मुख्य तस्कर हरपाल सिंह जो अभी फरार है, उसेपहले ही कोर्ट द्वारा वर्ष 2007 में मादक पदार्थ रखने के मामले में 10 साल की सजा सुनाई गई है, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस छापेमार रही है।

chat bot
आपका साथी