पहाड़ी क्षेत्रों के विकास को मिले प्राथमिकता: धर्म सिंह

पहाडी क्षेत्रों के विकास को प्राथमितकता दे ताकि आजतक मूलभूत सुविधाओं से वंचित लोगों का विकास हो सके । यह बातें डुग्गैन के ब्लॉक डवलपमेंअ कौसिल के चेयरमेन धर्म सिंह ने सदरोता बांजल भटवाल गोडू फलाल आदि क्षेत्रों का दौरा करने के बाद कहीं । उन्होंने लोगों की समस्याएं जानी और पहाडी क्षेत्रों के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jan 2020 08:19 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jan 2020 06:16 AM (IST)
पहाड़ी क्षेत्रों के विकास को मिले प्राथमिकता: धर्म सिंह
पहाड़ी क्षेत्रों के विकास को मिले प्राथमिकता: धर्म सिंह

संवाद सहयोगी, बिलावर: केंद्र सरकार दूर दराज एवं पहाड़ी क्षेत्रों के विकास को प्राथमिकता दे, ताकि मूलभूत सुविधाओं से वंचित लोगों का विकास हो सके। उक्त बातें डुग्गैन ब्लॉक डेवलपमेंट कौंसिल के चेयरमैन धर्म सिंह ने सदरोता, बांजल, भटवाल, गोडू फलाल आदि क्षेत्रों का दौरा करने के बाद कहीं।

उन्होंने लोगों की समस्याएं जानी और पहाड़ी क्षेत्रों के विकास ना होने के लिए जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदार ठहराया। बैठक में ग्रामीणों ने क्षेत्रीय मुद्दों को रखते हुए कहा कि आज भी लोग सड़क, बिजली, पानी जैसी सुधिाओं से वंचित है। उन्होंने कहा कि सड़क न होने के कारण सदरोता पिछड़ेपन का शिकार हो रहा है। जिसके विकास के लिए कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है।

बीडीसी चेयरमैन धर्म सिंह ने कहा कि कांग्रेस व नेकां की उमर सरकार ने नई प्रशासनिक इकाइयों के गठन के समय भी पहाड़ी इलाकों की अनदेखी की। यहां मल्हार को तहसील का दर्जा मिलने से सदरोता, बांजल, भटवाल, गोडू फलाल आदि क्षेत्रों को कोई भी लाभ नहीं है। उलटा उन लोगों की परेशानियों में इजाफा हुआ है। उन्होंने डुग्गैनी को तहसील का दर्जा देने की मांग की। बैठक में शाम कुमार, विक्रम सिंह, मनोहर लाल, कर्म चंद, हुक्म सिंह आदि ने संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी